करोड़ों रुपए कमाने वाली ये फिल्म कभी रिलीज़ ही नहीं हुई, Gulshan Kumar ने ऐसे कमाए थे पैसे – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली : बॉलीवुड(Bollywood) फ़िल्में एक लंबे अरसे से लोगों को इंटरटेन करती आ रही है। बॉलीवुड में 80 के दशक में एक्शन फिल्म खूब चलती थी। यही एक्शन बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी महानायक बना गया। इसी दौरान 80 का दशक बीतते-बीतते लोगों का इंटरेस्ट भी बदलता गया। इसके बाद आया 1989 का जमाना और गुलशन कुमार के हाथ लगा एक जादू का पिटारा। गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) के हाथों एक एल्बम लगी थी। जिसमें कुल 10 गाने थे।

गुलशन कुमार(Gulshan Kumar) ने 10 गायों से भरे इस एल्बम को रिलीज कर दिया और इन गानों ने देश भर में धूम मचा कर रख दी। लोगों द्वारा गानों को खूब पसंद किया गया। आपको बता दें कि लगभग उस समय इस एल्बम के 2 करोड़ कैसेट तुरंत बिक गए थे। इसके बाद इस एल्बम पर एक फिल्म बनाई गई यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज तो नहीं हो पाई लेकिन रिलीज होने के पहले ही इसने करोड़ों की कमाई कर ली ।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

गुलशन कुमार के इस फिल्म ने ऐसा ट्रेंड बनाया की 10 साल बाद जब फिल्म आशिकी रिलीज हुई तो उसने इतिहास बना डाला। आपको बता दें कि 70 के दशक में बॉलीवुड में जब एक्शन फिल्म खूब चलती थी तो ऐसे में मेलोडी कहीं गुम हो गई थी। इसके बाद 80 के दौर में मेलोडी गानों का समय एक बार फिर आया।

वर्ष 1989 में रिलीज हुआ म्यूजिक एल्बम ‘लाल दुपट्टा मलमल का’। एल्बम पूरे देश भर में छा गया लोग इस एल्बम के गाने के दीवाने हो गए। इसकी सफलता को देखने के बाद ही गुलशन कुमार ने एल्बम पर फिल्म बनाने का फैसला लिया था। लोगों ने इस फिल्म को भी खूब पसंद किया और फिल्म ने खूब कमाई भी की। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह फिल्म उस समय में 75 लाख रुपये में बनकर तैयार हुई थी।

इस फिल्म ने उस समय में दो करोड़ रुपए की कमाई की थी। आपको बता दें कि इस फिल्म के दो करोड़ से ज्यादा कैसेट लोगों ने खरीदी थी। इस फिल्म में साहिल चड्ढा ने फिल्म का हीरो और राधा असरानी ने अभिनेत्री का किरदार निभाया था। इस फिल्मी प्रेम कहानी के 10 के 10 गाने हिट रहे थे। आपको बता दें कि 40 साल बाद आज भी इस फिल्म में के गाने सुने जाते हैं लोगों को खूब पसंद आते हैं।




Source link