रूस का बड़ा आरोप-यूक्रेन ने राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश की-देखें वीडियो


kremlin big allegation- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
यूक्रेन का बड़ा आरोप

Russia-Ukraine War: रूसी अधिकारियों ने बुधवार को यूक्रेन पर क्रेमलिन पर रात में दो ड्रोन से हमला करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। क्रेमलिन ने कथित हमले के प्रयास को “आतंकवादी कृत्य” के रूप में बताया और कहा कि रूसी सेना और सुरक्षा बलों ने ड्रोन को हमला करने से पहले ही निष्क्रिय कर दिया। रूसी राज्य द्वारा संचालित समाचार एजेंसियों द्वारा दिए गए एक बयान में कहा गया है कि हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। यूक्रेन ने राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश की थी। 

क्रेमलिन ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सुरक्षित हैं और अपने कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं करते हुए काम करना जारी रखा है। यूक्रेनी अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है। क्रेमलिन ने कथित घटना का फिलहाल कोई सबूत पेश नहीं किया लेकिन उसके बयान में कुछ विवरण शामिल थे।

देखें वीडियो

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक समाचार एजेंसी तास ने कहा है कि क्रेमलिन ने विजय दिवस से पहले पुतिन के जीवन पर एक जानबूझकर किया गया हत्या का प्रयास माना है जिसे रूस 9 मई को मनाता है। तास की रिपोर्ट में बयान के हवाले से कहा गया है कि रूस “कब और जहां उचित समझे,” जवाब देने का अधिकार रखता है।


 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link