चंद घंटों में तीन बार भूकंप, अब अफगानिस्तान में कांपी धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता


Earthquake- India TV Hindi
Image Source : FILE
Earthquake

देश दुनिया में लगातार भूकंप से धरती कांप रही है। भूकंप का खतरा मंडरा रहा है। मणिपुर के बाद अब ताजा खबर यह है कि अफगानिस्तान में भी भूकंप आया है। इस देश में शनिवार सुबह करीब 9.07 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 थी। 

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, अफगानिस्तान में सुबह 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप की गहराई जमीन से 186 किलोमीटर नीचे थी। अब तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले आज शनिवार सुबह मणिपुर में धरती कांपी थी। मणिपुर में शनिवार तड़के भूकंप के झटके दर्ज किए गए। तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई है। भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप के झटकों की वजह से कुछ सेकेंड तक धरती हिलती रही है।

कल रात यूपी के कुछ हिस्सों में कांपी थी धरती

इससे पहले बीती रात यानी शुक्रवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्का भूकंप आया था। उत्तर प्रदेश के शामली में भी झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई थी। भूकंप रात करीब 9.30 बजे आया। तीव्रता कम होने के कारण अधिकांश लोगों को पता नहीं चला।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link