Rupert Murdoch: जाने कौन है ये शख्स जो 92 साल की उम्र में बना 5वीं बार दूल्हा – Times Bull


Rupert Murdoch: प्यार उम्र देखकर नहीं होता. मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने यह साबित कर दिया है। रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में शादी करने वाले हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को उन्होंने घोषणा की कि वह जून में अपनी गर्लफ्रेंड एलेना झुकोवा से शादी करने की योजना बना रहे हैं।

इससे पहले मर्डोक की चार बार शादी हो चुकी थी. ऐलेना एक सेवानिवृत्त वैज्ञानिक हैं। पिछले अप्रैल में मर्डोक और ऐलेना के रिश्ते की खबरें आई थीं. इस खबर के आने से ठीक चार महीने पहले, मर्डोक ने रेडियो होस्ट एन लेस्ली स्मिथ के साथ दो सप्ताह की लंबी सगाई तोड़ दी थी।

टाइम्स की रिपोर्ट में मर्डोक के प्रतिनिधि का हवाला देते हुए कहा गया है कि शादी कैलिफोर्निया में उनके मोरागा वाइनयार्ड में होगी। इससे संबंधित निमंत्रण पहले ही भेजे जा चुके हैं. मर्डोक की इससे पहले चार बार शादी हो चुकी है। मर्डोक की मुलाकात ज़ुकोवा से उनकी तीसरी पत्नी वेंडी डेंग द्वारा आयोजित एक बड़े पारिवारिक समारोह में हुई। 14 साल के रिश्ते के बाद 2013 में उन्होंने अपनी तीसरी पत्नी को तलाक दे दिया।

मर्डोक ने मीडिया साम्राज्य से इस्तीफा दिया

ज़ुकोवा की बेटी 42 वर्षीय दशा ज़ुकोवा हैं, जो एक रूसी-अमेरिकी कला संग्रहकर्ता हैं। उन्होंने पहले रूसी संभ्रांत वर्ग और प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लब चेल्सी के पूर्व मालिक रोमन अब्रामोविच से शादी की थी। मर्डोक की सगाई की खबर उनके इस घोषणा के ठीक पांच महीने बाद आई है कि वह अपने मीडिया साम्राज्य से इस्तीफा दे रहे हैं।

मर्डोक की कंपनी न्यूज़ कॉर्प के पास वॉल स्ट्रीट जर्नल, फॉक्स न्यूज़ और स्काई न्यूज़ ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ पुस्तक प्रकाशक हार्पर कॉलिन्स सहित सैकड़ों स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल समाचार आउटलेट हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक उनकी संपत्ति 8.96 अरब रुपये है. न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मर्डोक की नई मंगेतर पहले कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स में आणविक मधुमेह विशेषज्ञ के रूप में काम करती थीं। वह मूल रूप से रूस की रहने वाली हैं।



Source link