रोहित, यशस्वी और शुभमन ​ने मिलकर बनाया बड़ा कीर्तिमान, 3 ही बार हुआ ऐसा कारनामा – India TV Hindi


rohit sharma yashasvi jaiswal shubman gill- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित, यशस्वी और शुभमन ​ने मिलकर बनाया बड़ा कीर्तिमान, 3 ही बार हुआ ऐसा कारनामा

Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal Shubman Gill India vs England Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम अब मैच पर अपनी पकड़ और भी मजबूत करता हुआ नजर आ रही है। इंग्लैंड को पहली पारी में केवल 218 रन पर आउट करने के बाद भारत ने इंग्लैंड पर बढ़त भी बना ली है। खास बात ये है कि सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। भारतीय क्रिकेट में ऐसा साल 2011 के बाद से अब तक केवल 3 ही बार ऐसा हुआ है, जब टॉप 3 के सभी बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया हो। हालांकि ये पारी अभी और भी आगे जाने की पूरी संभावना है। 

केएल राहुल, मुरली विजय और पुजारा ने खेली थी 50 प्लस रन की पारी 

भारतीय टीम के सभी टॉप के 3 बल्लेबाजों ने 50 रन से ज्यादा की पारी पहली बार साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। तब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 67 और दूसरे ओपनर मुरली विजय ने 82 रन बनाए थे। वहीं तीसरे नंबर पर आए चेतेश्वर पुजारा ने 202 की शानदार पारी खेलने में कामयाबी हासिल की थी। भारत ने उस मैच में 603 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। हालांकि मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। 

मुरली विजय, शिखर धवन और केएल राहुल ने फिर दोहराया कारनामा 

इसके बाद साल 2018 में फिर से यही कारनामा दोहराया गया। इस बार अफगानिस्तान की टीम सामने थी। भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 105 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं शिखर धवन ने 107 रन बनाए थे। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने 54 रन बनाए थे। भारत ने इस पारी में 474 रन ठोक दिए थे। भारत ने इस मैच को पारी और 262 रन से हराया था। यानी जब भी भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों ने कम से कम अर्धशतक लगाए हैं, भारतीय टीम वो मैच हारी नहीं है। 

रोहित और यशस्वी के बाद शुभमन गिल ने भी खेली शानदार पारी 

आज के मैच की बात करें तो भारत के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग के लिए आए। जायसवाल ने पहले ही दिन 58 बॉल पर 57 रनों की धाकड़ पारी खेली और आउट हो गए। लेकिन रोहित शर्मा अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद भी टिके रहे। शुभमन गिल ने मैच के दूसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों खिलाड़ी इस वक्त तक यानी जब ये खबर लिखी जा रही है शतक की ओर बढ़ रहे हैं। भारत की लीड भी इंग्लैंड पर हो गई है, देखना होगा कि भारतीय टीम कितने रन और बनाती है, साथ ही अंग्रेजों पर कितने रनों की लीड लेने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WTC : विराट कोहली को ना खेलने का हुआ नुकसान, केन विलियमसन ने छोड़ा पीछे

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कहा – खिलाड़ियों को अपने खेल पर…

Latest Cricket News





Source link