VIDEO : चीखते रहे सरफराज खान, रोहित शर्मा ने नहीं सुनी बात, हो गया नुकसान – India TV Hindi


rohit sharma kuldeep yadav - India TV Hindi

Image Source : TWITTER
चीखते रहे सरफराज खान, रोहित शर्मा ने नहीं सुनी बात, हो गया नुकसान

Kuldeep Yadav Sarfaraz Khan Rohit Sharma : इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में कुलदीप यादव कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। भारतीय टीम और रोहित शर्मा को उम्मीद रही होगी कि भारतीय पेस अटैल शुरुआत में इंग्लैंड को कुछ झटके देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद आए कुलदीप यादव ने कमाल लाजवाब गेंदबाजी की और इंग्लैंड के 3 शुरुआती विकेट निकाल दिए। हालांकि उनके विकेटों की संख्या 4 हो सकती थी। सरफराज खान ने एक शानदार कैच लपका, लेकिन अंपायर इससे संतुष्ट नहीं हुए। सरफराज खान और बाकी खिलाड़ी रोहित शर्मा से डीआरएस में जाने के लिए कह रहे थे, लेकिन रोहित ने उनकी एक नहीं सुनी। 

कुलदीप यादव की बॉल पर आउट हो गए थे क्रॉले 

कुलदीप यादव ने आज इंग्लैंड के एक के बाद एक 3 विकेट निकाल दिए। इस बीच एक वाक्या पेश आया, जब जैक क्रॉले ​बल्लेबाजी कर रहे थे। कुलदीप यादव पारी का 27वां ओवर लेकर आते हैं। जैक क्रॉले के बल्ले का किनारा लेकर बॉल पीछे की ओर गई, लेकिन कीपर ध्रुव जुरेल कैच नहीं लपक पाए। इस बीच लंबी छलांग लगाकर सरफराज खान पिक्चर में आते हैं और कैच लपक लेते हैं। सरफराज और पूरी टीम आउट की अपील करती है, लेकिन अंपायर को लगता है कि गेंद और बैट का सम्पर्क नहीं हुआ है। कुलदीप यादव की गेंद क्रॉले को चकमा देती है। ये लेग स्पिन करती हुई एक फ्लाइटड डिलीवरी थी। हालांकि हल्की सी आवाज आती है। अंपायर को शायद लगा होगा कि ये पैड की आवाज है। जुरेल अपनी बाईं ओर जाते हैं, लेकिन कैच नहीं ले सके। बॉल सरफराज की ओर जाती है, जिसे वे पूरा करते हैं। कप्तान रोहित और बाकी टीम के बीच लंबी बात होती है। लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई क्योंकि कीपर जुरेल ज्यादा उत्सुक नहीं थे। 

रिप्ले में दिखाई दी पूरी तस्वीर 

इसके बाद जब रिप्ले दिखाया गया तो पता चलता है कि क्रॉले के बैट का बॉल से सम्पर्क होता है। यानी अगर रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया होता तो क्रॉले को आउट होकर पवेलियन जाना पड़ता। जब ये सब बिग स्क्रीन पर दिखाया जाता है तो पूरी टीम मुस्करा देती है। सरफराज बड़े स्क्रीन पर ​रिप्ले देखते हैं और मुस्कुराते हुए सिर हिलाते हैं। रोहित सरफराज को देखकर मुस्कुराते हैं। बता दें कि सरफराज और शुभमन गिल दोनों को लग रहा था कि ये आउट है और वे डीआरएस की ओर जाने की मांग कर रहे थे। लेकिन कप्तान रोहित को कीपर जुरेल की ओर से हरी झंडी नहीं मिलती है, इसलिए वे रिव्यू न लेने का फैसला करते हैं। हालांकि कुलदीप यादव जरूर इसके बाद कुछ निराश नजर आए। 

कुलदीप ने ही चटकाया क्रॉले का विकेट 

जैक क्रॉले को एक जीवनदार जरूर मिल गया, लेकिन इसके बाद भी वे अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए। आखिर में कुलदीप यादव ही उन्हें आउट करते हैं और उनकी पारी को 79 रन पर समाप्त करते हैं। जब ये सब कुछ घटा था, तब क्रॉले 61 रन पर खेल रहे थे। इस बीच टॉप के सभी 3 बल्लेबाजों के विकेट कुलदीप यादव ने ही निकाले। जिस बॉल पर क्रॉले आउट हुए, वो भी कुलदीप यादव की एक अद्भुत बॉल थी, जो बाहर से अंदर की ओर आई और क्रॉले इस बार अपना विकेट नहीं बचा सके। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

VIDEO : ध्रुव जरेल ने पहले ही किया था इशारा, इसके बाद कुलदीप यादव ने किया कारनामा

VIDEO : शुभमन गिल का अद्भुत कैच, याद आया वनडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला

Latest Cricket News





Source link