IPL में रोहित शर्मा के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गेंदबाजों का भी नहीं है इतना बुरा हाल


Rohit Sharma - India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Rohit Sharma

IPL 2023 के 46वें मैच में इस समय पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और मुंबई की टीम को जीतने के लिए 215 रनों का टारगेट दिया। इस मैच में रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

रोहित के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड 

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा तीन गेंदों में एक भी रन नहीं बना सके और डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वह आईपीएल में 15 बार जीरो पर आउट हो गए हैं। उनके साथ मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन भी आईपीएल में 15 बार जीरो पर आउट हुए हैं। 

IPL में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी: 

1. रोहित शर्मा- 15 बार 

2. मंदीप सिंह- 15 बार
3. दिनेश कार्तिक- 15 बार
4. सुनील नरेन- 15 बार 
5. अंबाती रायडू- 14 बार 
6. पीयूष चालवा- 13 बार 
7. हरभजन सिंह- 13 बार 

IPL 2023 में पंजाब किंग्स अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 9 मैचों में सिर्फ 184 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उनका बल्ला खामोश नजर आया है। वह मुंबई की टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। 

मुंबई को जिताए कई मैच 

रोहित शर्मा साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 235 मैचों में 6063 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक आतिशी शतक आया है। वहीं, 41 हाफ सेंचुरी उनके नाम दर्ज हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 129.97 का है। 

Latest Cricket News





Source link