PMKSN: किसानों को मिली खुशखबरी, इस दिन आएगी 2,000 रुपये की 14वीं किस्त, जल्द करें चेक – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही एक खुशखबरी देने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। केंद्र सरकार अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों की बल्ले-बल्ले करने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार अब जल्द ही 2,000 रुपये की किस्त ट्रांसफर करने जा वाली है, जिससे किसानों के चेहरे पर अभी से काफी रौनक दिख रही है।

अगर आप लघु-सीमांत किसान हैं और आपका नाम इस योजना से लिंक नहीं है तो फिर जल्द करा लें। सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानि 14वीं किस्त भेजने की तारीख का ऐलान आधिकारिक तौर पर तो नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में मई के आखिरी सप्ताह तक का दावा किया जा रहा है।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

किसानों के अकाउंट में आएंगे इतने हजार रुपये

मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत जल्द ही 2,000 रुपये की अगली किस्त ट्रांसफर करने जा रही है। माना जा रहा है कि 31 मई से पहले ही यह किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। वैसे सरकार अब तक इन किसानों के खाते में 2,000 रुपये की 13 किस्त भेज चुकी है।

सरकार का मकसद किसानों को किस्त की राशि भेजकर आर्थिक पहिये को आगे बढ़ाना है, जिससे वे खेती-वाड़ी के लिए खाद-बीज की खरीद कर सके। सरकार योजना के तहत सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये भेजते है। प्रत्येक 4 महीने बाद किस्त का पैसा अकाउंट में आता है।

जल्द कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगर आप अगली किस्त का फायदा उठाना चाहते हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार, जिन किसानों ने ई-केवाईसी का काम नहीं करवाया है तुरंत करा लें। अगर ऐसा नहीं कराते हैं तो फिर किस्त की रकम अटक जाएगी। पिछली किस्त में भी ऐसे किसानों को पैसा नहीं दिया गया था। आप योजना की ऑफिशियल साइट पर जाकर किस्त का पैसा चेक कर सकते हैं।




Source link