PANCARD UPDATE: सरकार पैन कार्डधारकों पर मेहरबान, किया ऐसा ऐलान कि खुशी में मची भगदड़ – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः आप पैन कार्डधारक हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ने की जरूरत है, क्योंकि सरकार ने अब एक अनोखा नियम बना दिया है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। सरकार के नए नियम के मुताबिक, पैन कार्डधारकों को एक बड़ी राहत दी गई है जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने का काम जरूरी कर रखा है, जिसके लिए काफी दिनों पहले सख्त नियम भी बनाए गए हैं।

कुछ लोग इसमें लेटलतीफी भी कर रहे हैं, लेकिन आयकर विभाग के नए आदेश से अब इस काम में प्रगति देखने को मिल रही है। आयकर विभाग ने अब इस पर शुल्क खत्म कर दिया है, जिसे आप फ्री में करवा सकते हैं। आयकर विभाग का यह नियम सुनकर पैन कार्डधारकों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

पैन का आधार कार्ड से लिंक कराने पर नहीं देना होगा शुल्क

पैन कार्ड बनाने वाली संस्था आयकर विभाग ने अब एक ऐसा आदेश जारी किया है, जो लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। पैन कार्डधारकों को पहले आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए 1,000 रुपये शुल्क के तौर पर जमा करने होते थे, लेकिन रकार ने यह अब शून्य यानि खत्म कर दिया है।

आयकर विभाग विभाग का ऐसा आदेश सुनकर लोगों के चेहरे पर काफी खुशी दिख रही है, जो आपके लिए सुनहरा मौका है। दूसरी ओर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए आखिरी तारीख 30 जून 2023 तय की गई है। अगर आपने इस तारीख यह काम नहीं करवाया तो फिर मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, जो लोगों की टेंशन बढ़ाने के लिए काफी है।

होगी यह बड़ी कार्रवाई

आयकर विभाग के मुताबिक, अगर किसी वजह से आपने पैन कार्ड अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया तो सख्त कार्रवाई होना तय मानी जा रही है। 30 जून तक पैन को लिंक नहीं कराया तो फिर 10,000 रुपये का जुर्माना भुगतना पड़ेगा। इसके अलावा 1 जुलाई 2023 से आपका पैन कार्ड भी निष्क्रिय कर दिया जाएगा।




Source link