पाकिस्तान ने दी ACC से निकलने की चेतावनी! एशिया कप के बाद ODI वर्ल्ड कप पर भी सस्पेंस


Asia Cup 2023, ODI World Cup 2023, Najam Sethi- India TV Hindi

Image Source : TWITTER, ICC
एशिया कप विवाद के बीच एक और बड़ी खबर पाकिस्तान के हवाले से

एशिया कप 2023 की पाकिस्तान से मेजबानी की खबरें आने के बाद से विवाद काफी बढ़ चुका है। जहां वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खेलने पर सस्पेंस पहले से ही था। तो अब पाकिस्तान की तरफ से एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से हटने की भी धमकी दे दी गई है। दरअसल टूर्नामेंट की मेजबानी छिनने की जानकारी के बाद पाकिस्तान अब एसीसी को टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के चार मैचों को अपने देश में करवाने की मांग रख रहा है। पीटीआई/भाषा ने एक सूत्र के हवाले से इस बात की जानकारी दी और कहा कि, अगर एसीसी यह भी नहीं मानता है तो पाकिस्तान एशिया कप 2023 से तो हटेगा ही साथ ही एसीसी से भी हट जाएगा।

आपको बता दें कि पीसीबी के कार्यकारी अध्यक्ष नजम सेठी का ‘हाइब्रिड मॉडल’ अन्य सदस्य देशों ने खारिज कर दिया, जिसके तहत पाकिस्तान भारत के खिलाफ मैचों के अलावा सभी मैच अपने देश में ही खेलता। पीसीबी ने एशिया कप श्रीलंका में कराने का प्रस्ताव खारिज कर दिया है। एक सूत्र के हवाले से बताया गया कि, नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल के प्लान बी के तहत दुबई में इस सप्ताह एसीसी के सामने प्रस्ताव रखा है कि उसे चार मैचों की मेजबानी दे दी जाए। सूत्र ने यह भी कहा कि, एसीसी को सेठी ने यह भी बताया है कि प्लान बी खारिज होने पर पाकिस्तान एशिया कप में नहीं खेलेगा और एशियाई क्रिकेट परिषद से भी बाहर हो जाएगा। 

Najam Sethi

Image Source : PTI

Najam Sethi

वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर सस्पेंस!

भारत में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भी भारत ना आने की बात कहना शुरू कर दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से यह भी बात कहने की जानकारियां कुछ रिपोर्ट में सामने आ रही हैं कि, अगर पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप खेलती है तो उसके मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर होने चाहिए। इसको पाकिस्तान की सरकार के हवाले से पेश किया जा रहा है। हालांकि, अभी इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन एशिया कप 2023 को लेकर विवाद जारी ही था कि, अब वर्ल्ड कप पर भी सस्पेंस शुरू हो गया है।

jay Shah

Image Source : PTI

जय शाह (BCCI सचिव)

पूरे विवाद पर एक नजर

पूरे विवाद को अगर संक्षिप्त तौर पर जानें तो पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी करनी थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से मना करते हुए इस टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर करवाने की मांग की थी। पाकिस्तान नहीं माना और उसने वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत ना आने की गीदड़भभकी दे डाली। उसके बाद हाइब्रिड मॉडल पाकिस्तान की तरफ से पेश किया गया जिस मुताबिक भारत के मैच पाकिस्तान के बाहर न्यूट्रल वेन्यू पर होने थे और बाकी मैच पाकिस्तान में होने की बात कही गई। इस पर भी सहमति नहीं बनी। वर्तमान में टूर्नामेंट को श्रीलंका शिफ्ट करने की रिपोर्ट सामने आईं और यह भी कहा गया कि पाकिस्तान इसे बॉयकॉट कर सकता है। इस पर अभी कोई भी आधिकारिक फैसला एसीसी (एशियन क्रिकेट काउंसिल) की तरफ से आना बाकी है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link