OTT Fraud: YouTube पर कंटेंट देखने के नाम पर गंवा दिए Rs. 12 लाख, इस स्कैम से आप भी रहें सावधान!


YouTube पर OTT कंटेंट देखने के साथ पैसा कमाने के झांसे में फंसकर एक महिला ने 12 लाख रुपये गंवाने का दावा किया है। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है कि उसे एक व्यक्ति ने यूट्यूब पर ओटीटी कंटेंट देखकर पैसा कमाने की स्कीम बताई। उसे वादा किया गया कि यदि वे कंटेंट लाइक करती हैं और अधिक निवेश करती हैं या अधिक व्यूअर्स ला सकती हैं, तो उसकी और अधिक कमाई होगी।

TOI के अनुसार, ठाकुरपुकुर निवासी इस महिला ने पुलिस पर शिकायत दर्ज की है, जिसके बाद पुलिस ने एक सैयद अहमत नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। महिला ने पुलिस को बताया कि अहमत ने उससे यूट्यूब चैनल पर ओटीटी कंटेंट देखने के नाम पर 12 लाख रुपये ठगे हैं। पुलिस ने कहा कि पीड़िता को रियायतें और बड़ी कमाई का वादा किया गया था यदि वे कंटेंट लाइक करती हैं या अधिक दर्शक ला सकती है। 

महिला द्वारा इस झांसे में आने के बाद उसने इस स्कीम पर निवेश कर दिया, जिसके बाद उसे एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया गया। लेकिन महिला का कहना है कि बाद में आरोपी ने कम्युनिकेशन पूरी तरह से बंद कर दिया।

रिपोर्ट आगे बताती है कि इस मामले पर पुलिस का कहना है कि “हमने मनी ट्रेल का पता लगाया और आरोपियों को इस मामले से जोड़ा।”

एक अधिकारी ने कहा, “हम इस मामले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए मामले की आगे जांच कर रहे हैं।”

लालबाजार के अधिकारियों ने आगाह किया कि इस तरह की धोखाधड़ी आमतौर पर टेलीग्राम, वाइबर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप जैसे ऐप पर एक अनचाहे मैसेज से शुरू होती है।



Source link