Olympics 2024: ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय टीम के शेड्यूल का ऐलान, ग्रुप स्टेज में इन टीमों से होगी भिड़ंत – India TV Hindi


Paris Olympics 2024- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय टीम के शेड्यूल का ऐलान

Paris Olympics 2024: ओलंपिक इस साल का सबसे बड़ा इवेंट है। इसका आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा। भारत की नजर इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतने पर है। इस बड़े इवेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शेड्यूल सामने आ गया है। ओलंपिक में होने वाले हॉकी मैचों के शेड्यूल के ऐलान के लिए आयोजित समारोह में इंटरनेशनल ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक और इंटरनेशनल हॉकी महासंघ के अध्यक्ष तैयब इकराम मौजूद रहे। मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे। बेल्जियम पुरुष वर्ग में गत चैंपियन है। 

ओलंपिक 2024 के हॉकी इवेंट के लिए शेड्यूल का ऐलान

बुधवार को पेरिस ओलंपिक की हॉकी स्पर्धा का कार्यक्रम जारी किया गया। तोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत को पूल बी में रखा गया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक में अपने पहले मुकाबले में 27 जुलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इसके बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम 29 जुलाई को अर्जेन्टीना, 30 जुलाई को आयरलैंड, एक अगस्त को बेल्जियम और दो अगस्त को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। 

ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय टीम का शेड्यूल

27 जुलाई- vs न्यूजीलैंड

29 जुलाई- vs अर्जेन्टीना
30 जुलाई- vs आयरलैंड
01 अगस्त- vs बेल्जियम
02 अगस्त- vs ऑस्ट्रेलिया

इस दिन खेला जाएगा गोल्ड मेडल के लिए मैच 

पूल ए में नीदरलैंड, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन और साउथ अफ्रीका को जगह मिली है। बता दें क्वार्टर फाइनल चार अगस्त को जबकि सेमीफाइनल छह अगस्त को खेला जाएगा। ब्रॉन्ज मेडल का प्ले ऑफ और फाइनल आठ अगस्त को होगा। ये सभी मुकाबले कोलोंबेस के युवेस-डु-मेनोइर स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं, बेल्जियम पुरुष वर्ग में गत चैंपियन है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट की गैरमौजूदगी में होगा बड़ा खेल, यशस्वी जायसवाल तोड़ देंगे उनके ये 3 बड़े रिकॉर्ड!

नहीं चलेगी मनमानी! डोमेस्टिक क्रिकेट ना खेलने वाले खिलाड़ियों पर रोहित का बड़ा बयान





Source link