Apple ने iOS 17.4 अपडेट को किया रोलआउट, iPhone यूजर्स को मिले धमाकेदार कई फीचर्स – India TV Hindi


Apple, Apple iOS 17.4 update, iOS 17.4 update, siri, Apple Pay, iOS 17.4 New Features, app stores, i- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
ऐपल के नए अपडेट में आईफोन यूजर्स को मिले कई सारे नए फीचर्स।

अगर आपके पास ऐपल आईफोन या फिर ऐपल का आईपैड है तो यह खबर आपके काम की है। आखिर लंबे इंतजार के साथ ऐपल ने आईफोन और आईपैड जूजर्स के लिए iOS 17.4 अपडेट रोलआउट कर दिया है। ऐपल धीरे धीरे फेज वाइज इसे रोलआउट कर रही है। अगर आपको इसका अभी अपडेट नहीं मिला है तो कुछ दिन इंतजार कर लीजिए जल्द ही इसका अपडेट मिलेगा। 

ऐपल के इस नए आईओएस अपडेट में आईफोन्स यूजर्स को कई सारे नए फीचर्स मिलने वाले हैं। iOS 17.4 में ऐपल ने बैंक और पेमेंट प्रवाइडर्स के लिए NFC एक्सेस का फीचर दे दिया है, इसी के साथ आईफोन पर अल्टरनेटिव ऐप मार्केट का भी ऑप्शन मिलेगा। हालांकि ये नए बदलाव सिर्फ यूरोपियन यूजर्स के लिए ही लागू होंगे। ऐपल का यह नया अपडेट यरोपीय यूजर्स के लिए ज्यादा फायदेमंद होने वाला है। 

Apple iOS 17.4 अपडेट के लेटेस्ट फीचर्स

ऐप्पल पॉडकास्ट्स में Transcripts

ऐपल ने अपने लेटेस्ट अपडेट में पॉडकॉस्ट को डायरेक्ट ट्रांसक्रिप्ट करने का फीचर दे दिया है। यानी अब यूजर्स किसी भी पॉडकॉस्ट को टेक्स फॉर्मेट में पढ़ भी सकेंगे। हालांकि ये ट्रांसक्रिप्शन अभी अंग्रेज, स्पेनिश, फ्रेंच और जर्मन भाषा में ही उपलब्ध है। 

यूजर्स को मिलेंगे नए इमोजी

आपको बता दें कि iOS 17.4 अपडेट्स के साथ ही आईफोन और आईपैड यूजर्स को अब नए इमोजी का कलेक्शन भी मिल गया है। यानी अब चैटिंग का एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। यूजर्स अब मशरूम, लाइम, शेकिंग हेड, ब्रोकन चैन और फीनिक्स जैसे इमोजी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यूजर्स को ये सारे इमोजी कीबोर्ड में ही मिल जाएंगे। 

एपल म्यूजिक होम टैब

आईफोन्स यूजर्स को नए अपडेट के साथ एक नया बटन मिलने वाला है। यह नया बटन Listen Now नाम से होगा। बता दें कि पहले से मिलने वाला Home बटन ही अब नए नाम से शो होगा। 

स्टॉपवॉच लाइव एक्टिविटी

ऐपल ने ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के साथ स्टॉपवॉच में भी नया फीचर जोड़ा है। यूजर्स अब स्टॉपवॉच रनिंग में लाइव एक्टिविटी भी देख पाएंगे। 

यूजर्स को मिला स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन

iOS 17.4 अपडेट के साथ यूजर्स को सबसे बड़ा फीचर स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन दिया गया है। इस फीचर की मदद से  आप अपने फोन को बेहद आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। 

बैटरी सेटिंग में यूआई का इस्तेमाल

ऐपल ने iPhone 15 सीरीज के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट में एक बेहद कमाल का फीचर दिया है। कंपनी ने बैटरी सेक्शन में यूआई फीचर जोड़ दिया है। अब आईफोन यूजर्स बैटरी हेल्थ के साथ साथ बैटरी की कंडीशन को भी ट्रैक कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- Xiaomi 14 कल होगा लॉन्च, 50MP ट्रिपल कैमरा और क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से होगा लैस





Source link