अश्विन और जॉनी बेयरस्टो के अलावा ये खिलाड़ी भी कर रहे 100वें टेस्ट का इंतजार, इस दिन पूरा होगा सपना – India TV Hindi


ashwin Jonny Bairstow- India TV Hindi

Image Source : GETTY
अश्विन और जॉनी बेयरस्टो के अलावा ये खिलाड़ी भी कर रहे 100वें टेस्ट का इंतजार, इस दिन पूरा होगा सपना

Ravichandran Ashwin – Jonny Bairstow 100th Test : भारतीय टीम के स्टार रविचंद्रन अश्विन की बात इस वक्त खूब हो रही है। वे धर्मशाला में जब इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेंगे तो ये उनका 100वां टेस्ट होगा। वे अब तक 99 टेस्ट खेल चुके हैं और अब नया मुकाम छूने के लिए तैयार हैं। हालांकि इस बीच इंग्लैंड के मिडल आर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की बात जरा कम हो रही है, लेकिन वो भी 99 टेस्ट खेलकर 100वें टेस्ट की तैयारी में हैं। लिस्ट यहीं पर खत्म नहीं होती। आने वाले कुछ ही दिन में और भी खिलाड़ी अपना 100वां टेस्ट मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

अश्विन धर्मशाला में खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट 

अश्विन का धर्मशाला टेस्ट में खेलना पक्का है। वैसे तो अभी तक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन ये मान पाना मुश्किल है कि वे टीम से बाहर बैठेंगे। जिस तरह का प्रदर्शन वे अब तक करते आए हैं, कम से कम टेस्ट टीम का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं। अश्विन ने 99 टेस्ट में 507 विकेट लिए हैं। 99 टेस्ट खेलकर उनसे ज्यादा विकेट केवल श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने ही लिए थे। इसी सीरीज में उन्होंने 500 विकेटों का आंकड़ा पार किया है। वे अब तक 35 बार 5 विकेट और 8 बार 10 विकेट चटका चुके हैं। इतना ही नहीं वे इस दौरान 3309 रन बना चुके हैं। इसमें 14 अर्धशतक और 5 शतक शामिल हैं। इस बीच आने वाले वक्त में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और टिम साउदी भी 100वां टेस्ट खेलने का इंतजार कर रहे हैं। दोनों अब तक 99 टेस्ट खेल चुके हैं। 

दो दिन में 4 खिलाड़ी खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट 

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट 7 मार्च से शुरू होगा और इसके अगले ही दिन यानी 8 मार्च से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट शुरू हो जाएगा। अगर केन विलियसमन और टिम साउदी इसमें खेले तो उनका भी 100वां टेस्ट का सपना पूरा हो जाएगा। केन विलियमसन 99 टेस्ट खेलकर 8675 रन बना चुके हैं। इसमें 32 शतक और 55 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं बात अगर टिम साउदी की करें तो वे 99 टेस्ट में 378 अपने नाम कर चुके हैं। यानी दो दिन के भीतर भीतर चार बड़े खिलाड़ी 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। इस दौरान इन सभी 4 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी सभी की नजर रहने वाली है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कारनामा

ICC Rankings : टेस्ट रैंकिंग में भयंकर उलटफेर, स्टीव स्मिथ से छिनी कुर्सी, विराट कोहली को बिना खेले फायदा

Latest Cricket News





Source link