जडेजा नहीं टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने जीता कोच का दिल, दूसरे दिन के बाद दिया बड़ा बयान


Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: नागपुर में इस वक्त बॉर्डर गावस्कर ट्ऱॉफी का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी और महज 177 पर सिमट गई थी। वहीं इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर 7 विकेट पर 321 रन हो चुका है। टीम इंडिया की बढ़त इस वक्त 144 रनों की हो चुकी है। जहां सभी बल्लेबाजों को इस पिच पर बल्लेबाजी करने में दिक्कत आ रही थी वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक शानदार शतक ठोक डाला। वहीं केएल राहुल और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज फिर फेल रहे।

कोच ने रोहित को लेकर कही ये बात

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शुक्रवार को कहा कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 120 रन की पारी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है और इस पर रन बनाने के लिए विशेष प्रयास की जरूरत है। रोहित के शतक के साथ रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 144 रन की बढ़त हासिल कर ली। 

राठौड़ ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘रोहित की यह विशेष पारी थी और उन्हें रन बनाते हुए देखकर अच्छा लगा। उन्होंने अच्छा जज्बा दिखाया और यह बहुत महत्वपूर्ण पारी थी क्योंकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।’’ रोहित ने जब से पारी का आगाज करना शुरू किया तब से उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली लेकिन उनके तीन शतक खास हैं जिनमें चेन्नई में 161 रन, ओवल में शतक और शुक्रवार को यहां धीमी पिच पर लगाया गया शतक शामिल है। 

रोहित की जमकर की तारीफ

राठौड़ ने कहा, ‘‘यह उनकी बल्लेबाजी की विशेषता है। उन्होंने इंग्लैंड की तेज पिचों पर रन बनाए लेकिन अगर हम उनकी इस पारी की बात करें तो उन्हें रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। अमूमन रोहित शुरू में कुछ रन बनाने के बाद आसानी से रन बटोरता है लेकिन यहां उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी।’’ राठौड़ ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का भी बचाव किया जिन्हें खराब फॉर्म के बावजूद अंतिम 11 में शामिल किया गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link