क्रुणाल पांड्या ने कप्तान बनते ही बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL इतिहास में तीसरी बार हुआ ये काम


Krunal Pandya - India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
Krunal Pandya

Krunal Pandya Record: स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। अब राहुल की जगह क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स का कैप्टन बनाया गया है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्रुणाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

क्रुणाल पांड्या ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्रुणाल पांड्या जीरो रन बनाकर आउट हो गए हैं। इसके साथ ही वह कैप्टन के तौर पर डेब्यू करते ही जीरो पर आउट हो गए हैं। उनसे पहले आईपीएल में एडन मार्करम और वीवीएस लक्ष्मण भी जीरो पर आउट हो चुके हैं। आईपीएल 2023 में क्रुणाल पांड्या अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 10 मैचों में 122 रन बनाए हैं। वहीं, 6 विकेट अपने नाम किए हैं। 

IPL में कप्तान के तौर पर डेब्यू करते ही जीरो पर आउट होने वाले प्लेयर्स: 

वीवीएस लक्ष्मण- डेक्कन चार्जर्स बनाम केकेआर, साल 2008 

एडन मार्करम- सनराइजर्स हैदराबाद बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, साल 2023
क्रुणाल पांड्या- लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम सीएसके, साल 2023

बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है गिनती 

क्रुणाल पांड्या साल 2016 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। आईपीएल में पहले वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं। उन्होंने मुंबई को साल 2020 में खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने उन्हें 8.25 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल कर लिया था। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 108 मैचों में 1448 रन और 67 विकेट चटकाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link