Kohler Numi 2.0: स्मार्टफोन से कनेक्ट होता है और गाने भी चलाता है ये टॉयलेट, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग!


आज के समय में सब कुछ स्मार्ट होता जा रहा है, यहां तक कि टॉयलेट भी। कोहलर (Kohler) अकसर एडवांस व अतरंगी टेक्नोलॉजी से लैस लग्जरी टॉयलेट लॉन्च करता रहता है और कंपनी अब एक नए प्रोडक्ट के साथ आया है, जिसका नाम Numi 2.0 है। यह स्मार्ट टॉयलेट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वॉय असिस्टेंट और मोशन-एक्टिवेटेड सीट्स के साथ आता है। जी हां, आपने सही पढ़ा, एक टॉयलेट जो आपके उसके पास पहुंचते ही एक्टिवेट हो जाएगा और आपकी कमांड पर जेट या गाने चलाएगा। चलिए Numi 2.0 के बारे में विस्तार से बात करते हैं।

यूं तो Kohler ने इस स्मार्ट टॉयलेट को कई एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस बनाया है, लेकिन इसी के साथ इसे खरीदने के लिए भी आपको बड़ी जेब खाली करनी होगी। कंपनी ने Numi 2.0 को 16 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है और इसका टॉप मॉडल 20 लाख रुपये तक जाता है। तुलना के लिए बताए तो इतनी कीमत में आप एक प्रीमियम सेडान या SUV खरीद सकते हैं। 

फिलहाल इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया है और साल के अंत तक इसके भारत में आने की उम्मीद है। Numi 2.0 को शुरुआत में पिछले साल लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में प्रदर्शित किया गया था।

नई दिल्ली में इंडिया डिजाइन 2024 प्रदर्शनी में अपने सबसे उन्नत स्मार्ट टॉयलेट, Numi 2.0 का प्रदर्शन किया। न्यूमी 2.0 में वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा के साथ इंटिग्रेशन, हीटेड पर्सनल क्लींजिंग, डुअल फ्लश और मोशन-एक्टिवेटेड सीट कवर जैसे एडवांस फीचर्स हैं। निश्चित तौर पर इन खूबियों के साथ यह कोई साई-फाई मूवी का टॉयलेट प्रतीत होता है।

Kohler में दक्षिण एशिया, एशिया प्रशांत के अध्यक्ष सलिल सदानंदन ने लॉन्च पर इस बात पर जोर दिया कि कोहलर नौटंकी के बजाय सार्थक और प्रासंगिक प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करता है। उन्होंने पिछले साल लॉन्च किए गए प्रोडक्ट ‘स्वेदा’ की सफलता की बात की, जो चिकित्सीय और कॉस्मेटिक उद्देश्यों के लिए स्टीम निकालता है।

Numi 2.0 का बाहरी हिस्सा टाइटेनियम-कोटेड ब्लैक ग्लास से बनाया गया है। इसे स्मार्टफोन ऐप या वॉयस कमांड के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है, जो रोशनी और म्यूजिक की पहले से निर्धारित रूटीन जैसे व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है। 

स्वच्छता के नजरिए से, Numi 2.0 में प्रत्येक उपयोग के बाद सफाई के लिए स्वचालित यूवी सैनिटाइजेशन की सुविधा है।



Source link