तहलका मचाने आ रहा Redmi का जबरदस्त Smartphone, इसके आते ही भूल जाएंगे सभी मोबाइल

नई दिल्ली. चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी (Redmi) ने कुछ समय पहले अपना एक स्मार्टफोन, Redmi Note 11 4G चीन में लॉन्च किया था. खबरों की मानें तो रेडमी अब इस स्मार्टफोन को भारत और बाकी देशों में लॉन्च करने जा रहा है. हालांकि अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक स्टेटमेंट नहीं आया है लेकिन लीकस और टिप्स्टर्स की जानकारी के जरिए इस बारे में खबरें फैल गई हैं. आइए इस फोन के बारे में सब कुछ जानते हैं.

Redmi के नए स्मार्टफोन का ग्लोबल लॉन्च

MySmartPrice की एक रिपोर्ट के मुताबिक रेडमी का नया स्मार्टफोन, Redmi Note 11 4G कई सारी सर्टिफिकेशन साइट्स पर दिखाई दे चुका है और इससे यह बात क्लीयर हो गई है कि ये फोन जल्द ही ग्लोबली लॉन्च हो सकता है. आपको बता दें कि खबरों और रिपोर्ट्स के हिसाब से इस स्मार्टफोन को सिंगापुर की IMDA और रूस की EEC सर्टिफिकेशन साइट्स पर, 2201117SG मॉडल नंबर के साथ देखा जा चुका है.

Redmi के स्मार्टफोन का डिस्प्ले और स्टोरेज

रेडमी का यह स्मार्टफोन 6.5-इंच के एफएचडी+ एलसीडी पैनल और 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है. 91Mobiles ने यह जानकारी सामने रखी थी कि Redmi Note 11 4G तीन स्टोरेज वेरिएंट्स, 4GB RAM और 64GB स्टोरेज, 4GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है.   

इस स्मार्टफोन की बैटरी और कैमरा

खबरों की मानें तो रेडमी का यह 4G स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट पर काम कर सकता है और 5,000mAh की बैटरी, 18W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 9W के रीवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है. कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इसमें एक ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें मेन कैमरा 50MP का होगा, 8MP का एक अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा और 2MP का एक मैक्रो कैमरा होगा. वीडियोज बनाने और सेल्फी लेने के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है.https://63f427ec92bdd26f58081e63bcd61590.safeframe.googlesyndication.com/safeframe/1-0-38/html/container.html

Redmi Note 11 4G के बाकी फीचर्स

एंड्रॉयड 11 पर काम करने वाले इस 4G स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई और ब्लूटूथ 4.1 का सपोर्ट, IR ब्लैस्ट, एक यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, एक एसडी कार्ड रीडर और 3.5mm का एक ऑडियो जैक मिलेगा. ये स्मार्टफोन स्टीरिओ स्पीकर्स और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिन्ट सेन्सर के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन भारत में ग्रैफाइट ग्रे, ट्वाइलाइट ब्लू और स्टार ब्लू, तीन रंगों में लॉन्च किया जा सकता है.  

Source Link