IPL 2023 प्लेऑफ में जाने के लिए KKR को इन टीमों को देनी होगी शिकस्त, अब इस तरह से करेगी क्वालीफाई


KKR vs RR - India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
KKR vs RR

नितीश राणा की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 9 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। इस मैच में केकेआर के बल्लेबाज और गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। इस हार से ही केकेआर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। लेकिन अभी भी केकेआर की टीम प्लेऑफ से बाहर नहीं हुई है। उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का एक रास्ता बचा हुआ है। 

प्लेऑफ के लिए बचा ये रास्ता 

IPL 2023 में अभी तक केकेआर की टीम ने 12 मुकाबले खेले हैं और 5 में जीत दर्ज की है। वहीं, 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 10 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है। उसका रेट रन रेट माइनस 0.357 है। अब आईपीएल 2023 में उसके 2 मैच बाकी हैं। केकेआर को अभी चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबला खेलना है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए केकेआर को दोनों मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं, अगर उसे अपने बाकी बचे मैचों में से एक भी हार जाती है, तो उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे। 

फ्लॉप रहे ये प्लेयर्स 

आईपीएल 2023 में अभी तक केकेआर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान नितीश राणा सही टीम संयोजन नहीं तलाश कर पाए। केकेआर के प्लेयर्स ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह एकजुट होकर बेहतरीन खेल नहीं दिखा पाए। केकेआर के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नरेन आईपीएल 2023 में उस लय में नजर आए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। 

दो बार जीता है खिताब 

केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और साल 2014 में खिताब जीता था। इसके अलावा साल 2013, साल 2016, साल 2017, साल 2018 में टीम प्लेऑफ में पहुंची थी। वहीं, इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर ने आईपीएल 2021 में फाइनल तक का सफर तक किया था। जहां उसे सीएसके के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link