जब एक्स-रे हुआ तो पेट में मिली ऐसी चीज, डॉक्टर्स भी हो गए हैरान


X-ray की तस्वीर।- India TV Hindi


X-ray की तस्वीर।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम अधिकारियों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां कस्टम की टीम ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जो अपने पेट के अंदर 240 ग्राम सोना छुपाकर ले जा रहा था। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम इंतिजार अली है। 30 वर्षीय इंतिजार अली ने पूछताछ के दौरान यह बताया कि उसने प्लास्टिक की पन्नी में 7 सोने के टुकड़े को बंद कर के निगल लिया है।

240 ग्राम सोना छुपाकर ले जा रहा था आरोपी

आरोपी के पेट से 7 सोने के टुकड़े निकाले गए जिन्हें वह छिपाकर ले जा रहा था।

Image Source : INDIATV

आरोपी के पेट से 7 सोने के टुकड़े निकाले गए जिन्हें वह छिपाकर ले जा रहा था।

आरोपी के खुलासे के बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जे.जे अस्पताल में उसका एक्स-रे करवाया। एक्स-रे में इस बात की पुष्टि की गई। कस्टम अधिकारियों ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बरामद सोने की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि शख्स को जे.जे अस्पताल ले जाया गया। जहां सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ अजय भंडारवार के नेतृत्व में एक टीम ने शख्स के पेट से सभी 7 सोने के टुकड़ों को प्राकृतिक तरीके से बाहर निकाला। 

डॉक्टर्स ने आरोपी के पेट से निकाले सोने

पेट से निकले सोने के 7 टुकड़े।

Image Source : INDIATV

पेट से निकले सोने के 7 टुकड़े।

आरोपी को योजना के तहत हाई फाइबर डाइट पर रखा गया था। जिसमें आरोपी को 1 दर्जन केला प्रतीदिन खिलाया जाता था। कस्टम विभाग ने आगे बताया कि अब तक मादक पदार्थों की तस्करी के ऐसे तौर-तरीकों का उन्हें पता था लेकिन तस्कर सोने के तस्करी के इस तौर-तरीके का इस्तेमाल कम ही करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन





Source link