IPL 2023: तीन साल से टीम से बाहर है ये खिलाड़ी, अब IPL में मचाया गदर


Delhi Capitals, IPL 2023, Ishant Sharma- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2023 का 44वां मुकाबला मंगलवार को गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर चल रही गुजरात टाइटंस को 5 रनों से हरा दिया। आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की यह तीसरी जीत रही। दिल्ली की जीत में एक खिलाड़ी का अहम योगदान रहा। इस खिलाड़ी को विराट कोहली की ही कप्तानी के दौरान टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। हम बात कर रहे हैं ईशान शर्मा की। ईशान शर्मा इस साल आईपीएल में कमाल कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान किया है। तीन सालों से एक भी आईपीएल मैच नहीं खेल सके ईशांत शर्मा ने आते ही टूर्नामेंट में कमाल कर दिखाया है। उन्होंने साल 2020, 2021 और 2022 में एक भी मैच नहीं खेला था।

अपने दमपर जिताया मैच

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया मुकाबला अंतिम गेंद तक चला। इस दौरान ईशांत शर्मा दिल्ली की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे। उन्होंने अंतिम ओवर में 12 रनों का बचाव करके ये साबित कर दिया कि वह आज भी भारत के शानदार गेंदबाजों में से एक हैं। गुजरात टाइटंस की ओर से गुजरात को 12 रनों की जरूरत थी। राहुल तेवतिया और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे। मैदान पर बैठा हर कोई यही सोच रहा था कि गुजरात यह मैच जीत जाएगी। लेकिन ईशांत शर्मा ने सभी को गलत साबित कर दिया। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 6 रन दिए, वहीं राहुल तेवतिया को आउट भी किया।

खुल सकते हैं टीम इंडिया के दरवाजे

आईपीएल 2023 में कई खिलाड़ी एक बार फिर से अपने पुराने लय में नजर आ रहे हैं। ईशांचत शर्मा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत को इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलाना है। वहीं टीम के मुख्य गेंदबाजों में से एक उमेश यादव चोटिल हैं। हालांकि उनकी इंजरी को लेकर कोई बड़ा अपडेट सामने नहीं आया है, लेकिन अगर उनकी इंजरी कुछ ज्यादा ही बड़ी हुई तो ईशांत शर्मा उनकी जगह टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी कर सकते हैं। ईशांत के पास टेस्ट मैचों का काफी ज्यादा अनुभव है और वह टीम की जीत में अहम योगदान निभा सकते हैं।

कैसा रहा GT vs DC मैच का हाल

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली की टीम ने 23 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। इस दौरान मोहम्मद शामी ने चार विकेट ले डाले। जैसे-तैसे उनकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 130 रन ही बना सकी। गुजरात के लिए यह कोई बहुत बड़ा स्कोर नहीं था। लेकिन दिल्ली की शानदार गेंदबाजी के सामने वह इस स्कोर भी चेज नहीं कर सके और उनकी टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link