Russia-Ukraine War: यूक्रेनी सीमा पर किसकी साजिश! विस्फोटक डिवाइस से टकराने के बाद फिर पटरी से उतरी रूसी मालगाड़ी


हाइलाइट्स

यूक्रेनी सीमा पर विस्फोटक उपकरण से टकराने के बाद पटरी से उतरी रूसी मालगाड़ी.
हादसा यूक्रेन की सीमा से लगे ब्रांस्क में हुआ, गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज ने पुष्टि की है.

मास्को: यूक्रेन की सीमा से लगे एक क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ है. एक विस्फोटक हथियार ने रूसी ट्रेन को नुकसान पहुंचाया है. मंगलवार को यह ट्रेन पटरी से उतर गई. रूसी क्षेत्र और क्रीमिया, जिसे 2014 में मास्को द्वारा कब्जा कर लिया गया था, हाल के दिनों में सिलसिलेवार हमलों से प्रभावित हुआ है. पिछले दो दिनों में विस्फोटों से दो ट्रेनें पटरी से उतर गई हैं. एक संदिग्ध ड्रोन ने क्रीमिया में एक तेल डिपो को टक्कर मार दी जिससे सेंट पीटर्सबर्ग के पास आगजनी की बड़ी घटना हुई और बिजली की लाइनें उड़ गईं.

यह हादसा स्नेज़ेत्स्काया स्टेशन पर हुआ है. यह शहर ब्रांस्क का क्षेत्रीय केंद्र है, जो यूक्रेन और बेलारूस की सीमाओं के पास बसा है. शहर में करीब 370,000 लोग रहते हैं. हमला ऐसे समय में हुआ है जब रूस 9 मई को जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है, नाजियों पर सोवियत जीत को चिह्नित करने वाला अवकाश जो राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के शासन के दौरान एक केंद्रीय कार्यक्रम बन गया है. सोमवार को, इसी तरह के एक विस्फोट से एक ट्रेन पटरी से उतर गई थी. यूक्रेन की सीमा के करीब, उनेचा के पास आग भी लग गई थी. फिलहाल यूक्रेन ने इन हमलों की पुष्टि नहीं की है.

रूस के पश्चिमी ब्रांस्क क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज़ ने मंगलवार को कहा कि ट्रेन अज्ञात विस्फोटक उपकरण के टकराने से पटरी से उतर गई थी. उन्होंने कहा, ‘ट्रेन का एक लोकोमोटिव और कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है.’ क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने इस मामले पर यूक्रेन को आरोप लगाते हुए कहा, ‘हमारी सभी खुफिया सेवाएं सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. हम जानते हैं कि कई आतंकवादी हमलों के पीछे कीव है.’

Tags: Explosion, Russia ukraine war, Trains



Source link