IND vs ENG: 112 साल पुराने रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर, धर्मशाला टेस्ट जीतते ही रच जाएगा इतिहास – India TV Hindi


IND vs ENG 5th Test- India TV Hindi

Image Source : GETTY
112 साल पुराने रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से खेला जाएगा। दोनों टीमें धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। टीम इंडिया इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है और अब उसकी नजर सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने पर रहेगी। अगर टीम इंडिया ऐसा करने में कामयाब रहती है तो वह 112 साल पुराने रिकॉर्ड को दोहरा देगी। 

112 साल पुराने रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की नजर

टीम इंडिया को इस सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। ऐसे में अगर टीम इंडिया धर्मशाला में आखिरी टेस्ट जीतने में सफल हो जाती है तो वह 1912 के बाद पहला गेम हारने के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। 

अभी-तक 2 टीमें ही कर सकी हैं ऐसा 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट में 2 बार सीरीज का पहला मैच हारने के बाद 4-1 से सीरीज जीती है। वहीं, इंग्लैंड की टीम एक बार ऐसा कारनामा कर चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1897/98 और 1901/02 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच हारने के बाद 4-1 से सीरीज जीती थी। वहीं, इंग्लैंड ने 1911/12 में पहला मैच हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा कारनामा किया था। 

5वें टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

100वें टेस्ट मैच से पहले आर अश्विन का बड़ा खुलासा, बताया इस एक सीरीज ने बदल दिया करियर

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, सिर्फ दो ही मैचों में खत्म हो गया करियर

Latest Cricket News





Source link