क्रेडिट स्कोर खराब होने से बार-बार लोन आवेदन हो रहा रिजेक्ट, तो मत हो परेशाना, LIC ऐसे तुरंत दे रहा लोन – Times Bull


नई दिल्ली: LIC is giving instant loan. आमतौर पर हर प्रोफेशनल के एक बड़ी परेशानी होती है, जिससे जब भी कोई लोन अप्लाई करने के लिए जाते हैं। तो कम सिविल स्कोर कम या खराब होने के वजह से आपको बैंकिंग संस्थान से लोन नहीं मिलता है। ऐसे कई तरीके हैं जो क्रेडिट स्कोर खराब या कम होने पर भी आपको बैंक लोन दे देते हैं।

एक ऐसे ही तरीके में से आपको एक जबरदस्त जानकारी देने जा रहे हैं। जिसका आप फायदा उठा सकते हैं। दरअसल हम यहां पर बात कर रहे हैं। एलआईसी से लोन आवेदन करने के बारे में। यदि ग्राहक का क्रेडिट स्कोर खराब है या फिर काम है जिसके चलते बैंकिंग संस्थान लोन आवेदन पास नहीं कर रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम से भी लोन ले सकते हैं।

एलआईसी ऐसे दे रहा ग्राहकों बंपर लोन

लोगों के लिए एलआईसी के पास में एक से बढ़कर एक प्लान्स हैं, जिससे यहां पर निवेश कर लोन का लाभ उठा सकते हैं। बता दें जब पॉलिसी सरेंडर वैल्यू प्राप्त कर लेती है तो पॉलिसीधारक अपने एलआईसी कवर पर लोन मिल सकता हैं, एलआईसी के प्लान में  एक जीवन बीमा पॉलिसी पूरे दो से तीन वर्षों के प्रीमियम का भुगतान करने पर सरेंडर वैल्यू प्राप्त करती है।

जानिए क्या है सरेंडर वैल्यू

अगर कोई बीमाधारक या ग्राहक अपनी पॉलिसी को मेचौरिटी अवधि से पहले अपने बीमा प्लान को समाप्त या बंद करने का कोई डिसीजन लेता करता है, तो बीमा कंपनी द्वारा पॉलसीधारक को दी जाने वाली राशि को सरेंडर वैल्यू कहा जाता हैं।

एलआईसी से लोन के लिए ऐसे करें आवेदन

अगर आप ने एलआईसी के कोई पॉलसी में निवेश कर रखा हैं, या फिर कोई पॉलसी खरीदने वाले है, जिससे यहां पर आप इन प्लान में लोन का ऑप्सन मिलता हैं, तो आप एलआईसी के ग्राहक पोर्टल पर अपनी जीवन बीमा पॉलिसी पर मिलने वाले लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि ध्यान देंने वाली बात यह कि एलआईसी पॉलिसी के नियम और शर्तों को पूरा करने पर ही आप को यहां पर लोन की सुविधा मिलने वाली है।



Source link