SSY: सुकन्या समृद्धि योजना में जुड़ा आपकी बिटिया का नाम तो एसबीआई दे रहा 15 लाख रुपये, जानिए कैसे – Times Bull


नई दिल्लीः मोदी सरकार की ओर से बेटियों को मजबूत बनाने के लिए तमाम स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। अगर आपके घर में बिटिया का जन्म हुआ है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

सरकार ने अब लाडो को सशक्त बनाने के लिए सुकन्या समृद्धि योजना चला रही है, जिसके चलते हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। इस योजना से जुड़कर लाडो की शादी और ब्याह की टेंशन खत्म हो जाएगी, जिससे जुड़ने के लिए आपको एक अकाउंट ओपन कराना होगा। इस स्कीम में अपनी बेटी का अकाउंट एसबीआई में खुलवाना होगा, जिसकी मैच्योरिटी पर आपको 15 लाख रुपये आराम से मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस गरीबों को अब हर महीना दे रहा 5 रुपये रुपये, जानिए कैसे

Lic Scheme: एलआईसी ने बूढ़े-जवानों की चिंता कर दी खत्म, आप भी 92 लाख रुपये का उठाएं फायदा

सुकन्या समृद्धि योजना जीत रही लोगों बिटिया का दिल

मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई सुकन्या समृद्धि योजना इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। इस योजना का आपको एसबीआई में खाता ओपन करवाना होगा, जिसके बाद बिटिया को एक मुश्त मोटी रकम मिलेगी। इस पैसे का इस्तेमाल आप पढ़ाई या फिर शादी किसी के लिए भी आप आराम से कर सकते हैं।

  • एसबीआई ने ट्वीट कर दी बड़ी जानकारी

देश के सबसे बडे़ बैंकों में शुमार एसबीआई सुकन्या समृद्धि योजना से जुड़ी बिटिया को मोटी रकम दे रही है, जिसमें आपको पहले अकाउंट ओपन करवाना होगा। अकाउंट ओपन करवाना के लिए आप 250 रुपये का निवेश कर सकते है, जिसके बाद आपकी बेटी आराम से मालामाल बनने का सपना साकार कर सकती है।

  • जानिए मिल रही कितनी रकम

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही सुकन्या समृद्धि योजना बेटियों के लिए मेहरबान साबित हो रही है, जिससे हर किसी के चेहरे पर खुशी दिख रही है। इस योजना का अकाउंट एसबीआई में ओपन कराने के बाद निवेशक को टैक्स में डिस्काउंट भी प्रदान किया जा रहा है। यह स्कीम गर्ल चाइल्ड के लिए है। वहीं, लड़कियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए इस स्कीम की सुविधा सरकार की ओर से प्रदान की जा रही है।

वहीं, इसके अलावा सरकार सुकन्या समृद्धि स्कीम पर 7.6 प्रतिशत की दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। इसमें आप आराम से दो बेटियों के लिए स्कीम ले सकते हैं। अगर पहली बेटी होने के बाद में जुड़वा दो और बेटियां होती हैं तो इस स्थिति में तीनों लाडो का अकाउंट ओपन कराकर मोटी फायदा दिया जा सकता है।

इतना ही नहीं इसके अलावा आप अगर अकाउंट को ज्यादातर 15 साल के ओपन करा सकते हैं। अगर आप इस स्कीम की किश्तों को समय पर निवेश करते हैं। आपको 50 रुपये पेनाल्टी के रूप में प्रदान किए जाएंगे। मोदी सरकार बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कई स्कीम चला रही है, जिसका लोगों को बंपर फायदा मिल रहा है। केंद्र व राज्य सरकारों का मकसद बेटियों को सशक्त बनाना है, जिससे आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी। सुकन्या समृद्धि योजना से भी अलग अब कई ऐसी स्कीम है, जो लोगों के दिलों पर धमाल मचा रही हैं। इस योजना से बेटियों के जुड़ने की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।



Source link