GT की ताकत बनी कमजोरी, IPL में दूसरी बार ‘धोखा’!


Hardik Pandya IPL 2023- India TV Hindi

Image Source : PTI
Hardik Pandya

GT vs DC IPL 2023 : आईपीएल 2023 के एक और मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि हार के बाद भी जीटी की सेहत पर बहुत ज्‍यादा असर नहीं हुआ है। टीम आईपीएल 2023 के प्‍वाइंट्स टेबल यानी अंक तालिका में अभी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है। जीटी ने अभी तक इस सीजन में जो नौ मैच खेले हैं, उसमें से केवल तीन हारे हैं और छह में उसे जीत मिली है। टीम 12 अंक लेकर प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। टीम प्‍लेऑफ में एंट्री के करीब खड़ी है। वहीं डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मैच को जीतकर प्‍लेऑफ से बाहर होने की संभानाओं को खारिज कर दिया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स अभी भी नंबर दस पर ही है, लेकिन टीम यहां से अगर लगातार सारे मैच जीत जाती है तो बाकी टीमों को पीछे कर सकती है। इस बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस को रनों का पीछा करते हुए हार का सामना करना पड़ा है, जो अमूमन नजर नहीं आता। 

Delhi Capitals

Image Source : PTI

Delhi Capitals

आईपीएल इतिहास में गुजरात टाइटंस रनों का पीछा करते हुए दूसरी बार हारी 

आईपीएल में गुजरात टाइटंस का ये दूसरा ही सीजन है। टीम ने आईपीएल 2022 में डेब्‍यू किया और पहले ही साल में खिताब पर कब्‍जा कर लिया। इसके बाद इस साल भी टीम ने अभी क अच्‍छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल के इस छोटे से इतिहास में दूसरी बार ही ऐसा हुआ है कि गुजरात टाइटंस की टीम रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी हो और हारी हो। इससे पहले साल 2022 के आईपीएल में भी एक बार ऐसा हुआ था, तब रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने उसे टारगेट का पीछा करने नहीं दिया था और अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने वही इतिहास दोहराया है। इस साल टीम को कुल मिलाकर छह बार रनों का पीछा करने का मौका मिला है, इसमें से टीम ने पांच बार लक्ष्‍य को हासिल किया है। गुजरात टाइटंस की पिछले साल से ही ये ताकत रही है कि वो चाहे कितना भी बड़ा टारगेट को हासिल कर ही लेती है। लेकिन मंगलवार को खेले गए मुकाबले में यही ताकत कहीं न कहीं कमजोरी में बदल गई। 

Khaleel Ahmad

Image Source : PTI

Khaleel Ahmad

हार्दिक पांड्या के क्रीज पर मौजूद रहते भी जीटी को मिली हार 
गुजरात टाइटंस को तब हार का सामना करना पड़ा, जब कप्‍तान हार्दिक पांड्या खुद आखिर तक क्रीज पर मौजूद रहे और नाबाद गए। लेकिन जब आखिरी ओवर चल रहा था तो हार्दिक पांड्या को केवल दो ही गेंद खेलने का मौका मिला। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए और जीटी के सामने 131 रनों का लक्ष्‍य था, तब किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि ये मैच गुजरात टाइटंस की टीम हार जाएगी। लेकिन लोस्‍कोरिंग मैच में ऐसा हो जाता है। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 र चाहिए थे, और क्रीज पर हार्दिक पांड्या के साथ राहुल तेवतिया थे, यानी दोनों खिलाड़ी ऐसे जो दो ही गेंद में मैच को खत्‍म कर सकते थे। राहुल तेवतिया इससे पहले एनरिक नोर्खिया को लगातार तीन छक्‍के लगा चुके थे। इसके बाद कप्‍तान डेविड वार्नर ने गेंद सौंपी इशांत शर्मा को, उन्‍होंने पहली दो गेंदों पर तीन रन दिए और तीसरे गेंद डॉट डाल दी। इससे राहुल तेवतिया पर बाउंड्री का दबाव आ गया और चौथी गेंद पर वे आउट हो गए। इसके बाद आए राशिद खान जो कई मौकों पर ऐसी ही कंडीशन में अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं। लेकिन आखिरी दो गेंद पर वे तीन ही रन बनाने में कामयाब हो पाए और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पांच रन से मैच अपने नाम कर लिया।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

LSG के सामने बहुत बड़ा संकट, क्‍या है केएल राहुल की इंजरी अपडेट, जानिए कौन संभालेगा कमान

IPL 2023: तीन साल से टीम से बाहर है ये खिलाड़ी, अब IPL में मचाया गदर

 

Latest Cricket News





Source link