सरकार का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ इन कर्मचारियों को मिलेगा OPS का लाभ, जानें पूरी डिटेल – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली OLD PENSION SCHEME: देशभर में कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम (OLD PENSION SCHEME) को लेकर धरने पर बैठे हैं। वहीं दुसरे राज्य ओल्ड पेंशन स्कीम (OLD PENSION SCHEME) को लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही ऐसे कई राज्य हैं जो कि ओपीएस को लागू भी कर चुके हैं। ये उन राज्य के कर्मचारियों के लि काफी खुशी की खबर है। अब सरकार ने ऐलान किया है कि जिन कर्मचारियों को OPS का लाभ नहीं मिल रहा है। वह आने वाले महीने जून की 30 तारीख तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं रिटायर कर्मचारियों को इस स्कीम का लाभ सीपीएफ या फिर आरपीएफ के तहत 12 फीसदी ब्याज के साथ में मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- पोस्ट ऑफिस इस स्कीम में 100 रुपये लगाएं, कुछ साल में मिलेंगे पूरे 5 लाख

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

शानदार Hero HF Deluxe मिल रही है मात्र 16 हजार रुपे में, दमदार इंजन के साथ देती है गजब का माइलेज

Free Mobile government scheme: डिजिटल इंडिया के तहत आ गई नई योजना , अब मिलेगा सभी महिलाओं को फ्री स्माटफोन

आपको बता दें कि गहलोत सरकार ने रोड़वेज कर्मचारियों को काफी बड़ा तोहफा दिया है। अब बिजली कंपनियों में काम करने वाले और दूसरी कंपनियों, विश्वविद्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों को राजस्थान सरकार ने अब रोडवेज कर्मचारियों एवं पेंशनधारकों के लिए काफी बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने इस पेंशन स्कीम का लाभ उठाने के लिए एक आदेश जारी किया है।

इसे भी पढ़ें- Aadhaar Card: आधार कार्डधारकों के छलके खुशी के आंसू, UIDAI ने पेश की नई सुविधा

राज्य के इतने कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

बता दें कि OPS के लागू होने के बाद तकरीबन 6 हजार कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाएगा। वहीं जिन कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा था वह 30 जून से पहले इसका लाभ उठा सकते हैं। जब CPF या EPF के तहत मिलने वाली रकम को रोड़वेज के कोष में 12 फीसदी ब्याज के साथ में जमा कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- 24 साल का लड़का बना 100 करोड़ का मालिक, पैसों से ऐसे बनाएं पैसे, आप भी जानें तरीका

जून में इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

बता दें इस राशि को जमा करवाने के लिए कर्मचारियों का GPF खाता भी ओपन किया जाएगा जिसमें 30 जून से पहले अप्लीकेशन कर सकते हैं। यदि कोई राजकीय कर्मचारी 30 जून से पहले अप्लीकेशन नहीं करता है तो उसको पुरानी पेशन स्कीम (OLD PENSION SCHEME) का लाभ नहीं मिलेगा। इसके साथ ही उस कर्मचारी को दोबारा फॉर्म भरने की सुविधा मिलेगी। इसके बाद ही वह इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।



Source link