आखिर कौन है ये सिंगापूर का तूफानी बल्लेबाज जिसने उड़ा दी है, आईपीएल के गेंदबाजों की नींद – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

टिम डेविड सिंगापुर के एक जाने माने क्रिकेटर हैं जो क्रिकेट की दुनिया में नाम कमा रहे हैं। 14 जून 1996 को जन्मे टिम डेविड पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में पले-बढ़े और उन्होंने अलग-अलग स्तरों पर सिंगापुर और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया दोनों की तरफ से खेला है
आपको बता दे की टिम डेविड की क्रिकेट यात्रा पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई क्लब क्रिकेट व्यू से शुरू हुई, जहां उन्होंने ब्लॉक लेवल पर सलेक्टर्स के द्वारा देखे जाने से पहले कई क्लबों के लिए खेला। उन्होंने 2017 में शेफ़ील्ड फील्ड में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी शुरुआत की लेकिन उस स्तर पर अपनी छाप छोड़ने बनाने के लिए संघर्ष किया।
हालाँकि, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में प्रीमियर क्रिकेट प्रतियोगिता में उनके शानदार प्रदर्शन ने सिंगापुर क्रिकेट एसोसिएशन की नज़रें खींच लीं और उन्हें जल्द ही सिंगापुर के लिए खेलने का अवसर प्रदान किया गया।
डेविड ने 2018 आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 एशिया क़्वालिफ़ायर टूर्नामेंट में सिंगापुर के लिए डेब्यू किया, जहां उन्होंने मलेशिया के खिलाफ सिर्फ 43 गेंदों में 77 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके बाद उन्होंने कतर के खिलाफ एक और अर्धशतक बनाया और सिंगापुर को टूर्नामेंट के आखिरी स्टेज के लिए क़्वालिफ़ाई करने में मदद की। मई में 2019 ICC T20 विश्व कप क्वालीफायर में डेविड सिंगापुर की और से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।
इस दौरान उन्होंने छह मैचों में 222 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे।

फरवरी 2021 में, टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया में बीबीएल (बिग बैश लीग) के लिए होबार्ट हरिकेंस द्वारा साइन किया गया था। उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ अपनी शुरुआत की और केवल 33 गेंदों पर 58 रन बनाकर जबरदस्त प्रभाव डाला। उन्होंने 153.28 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से सात मैचों में 211 रन बनाकर टूर्नामेंट का पूरा किया।
बीबीएल में उनकी सफलता के बाद डेविड को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीद लिया। 2021 सीज़न के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) की नीलामी में चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल तो किया लेकिन उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन उन्होंने अपनी जबरदस्त हिटिंग काबिलियत से सभी को प्रभावित किया और अपनी क्षमता की झलक दिखाई।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

शानदार Hero HF Deluxe मिल रही है मात्र 16 हजार रुपे में, दमदार इंजन के साथ देती है गजब का माइलेज

Free Mobile government scheme: डिजिटल इंडिया के तहत आ गई नई योजना , अब मिलेगा सभी महिलाओं को फ्री स्माटफोन

टिम डेविड एक बहुमुखी खिलाड़ी हैं जो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और एक प्रभावशाली ऑफ स्पिनर भी हैं। उनके पास बल्लेबाजी की एक अनोखी शैली है, जो तकनिकी और हार्ड हिटिंग का मिश्रण है। गेंद को सफाई से मारने की उनकी क्षमता और दबाव में उनका स्वभाव उन्हें सिंगापुर और किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए एक भरोसेमंद प्लेयर बनाता है.
अंत में, टिम डेविड एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपने युवा करियर में पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है। अपने कौशल और क्षमता से उनमें अंतरराष्ट्रीय मंच पर स्टार खिलाड़ी बनने की क्षमता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वर्षों में उनका क्रिकेट का सफर कैसा होता है।



Source link