उमरान मलिक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने उगला जहर, कहा- इसके जैसे तो बहुत…


सोहेल खान और उमरान...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES, PTI
सोहेल खान और उमरान मलिक

उमरान मलिक ने पिछले एक साल में आईपीएल 2022 से अब तक अपनी एक नई पहचान बना ली है। गति के साथ-साथ उनकी विकेट टेकिंग एबिलिटी भी अब दुनिया को रास आने लगी है। यही कारण है कि जून 2022 में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद से उमरान भारत के लिए अब तक 8-8 वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। धीरे-धीरे उनकी जगह लगातार टीम इंडिया के व्हाइट बॉल स्क्वॉड में पक्की होती जा रही है। उनको ग्रूम करने में टीम इंडिया का मैनेजमेंट कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता। उनकी गेंदबाजी की खास बात है उनकी गति। भारत के पास वैसे तो कई तेज गेंदबाज आए लेकिन इस तरह का रॉ पेस कभी भी नहीं मिला था।

पर अब उमरान मलिक के आने से टीम इंडिया के पास भी एक ऐसा हथियार आ गया है जिसकी गति से सामने वाला बल्लेबाज एक बार डर सकता है। वह निरंतर 145 से 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 13 वनडे और 11 टी20 विकेट झटके हैं। श्रीलंका सीरीज में उन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर भारत के लिए सबसे तेज 156 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था। जहां एक तरफ डेल स्टेन, वसीम अकरम, ब्रेट ली उनकी गेंदबाजी के मुरीद हो गए हैं तो पाकिस्तान के एक पूर्व तेज गेंदबाज ने उनको लेकर जहर उगला है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सोहेल खान ने हाल ही में विराट कोहली को लेकर एक वाकिया शेयर किया था जिसको लेकर वह सुर्खियों में आए थे। अब उन्होंने उमरान को लेकर भी एक बयान दिया है।

उमरान मलिक

Image Source : AP

उमरान मलिक

इसके जैसे तो बहुत हैं…

सोहेल खान ने एक पोडकास्ट में कहा कि, अगर आप 150-155 किमी प्रति घंटे वाले गेंदबाजों के बारे में सोचते हैं तो मैं 12 से 15 खिलाड़ियों का नाम गिना सकता हूं जो इस समय टेप-बॉल क्रिकेट खेलते हैं। पीएसएल में ही आप लाहौर कलंदर्स के ट्रायल्स में जाएंगे तो आपको कई खिलाड़ी ऐसे मिल जाएंगे। इसके (उमरान मलिक) जैसे तो बहुत हैं। घरेलू क्रिकेट भरी पड़ी है हमारी। वहीं उनकी गति पर आते हुए सोहेल बोले कि, अख्तर का रिकॉर्ड कोई इंसान नहीं तोड़ सकता। उनका रिकॉर्ड बस बॉलिंग मशीन ही तोड़ सकती है। 

विराट पर बयान देकर बुरा फंसे थे सोहेल

इससे पहले सोहेल विराट कोहली पर दिए गए बयान को लेकर चर्चा में थे। इसी पोडकास्ट में उन्होंने विराट से जुड़ा एक किस्सा बताया था। बात थी भारत और पाकिस्तान के किसी मैच की जब विराट और सोहेल के बीच कुछ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ था। उस वक्त सोहेल ने विराट से कहा था कि, बेटा जब तू अंडर-19 में था तो तेरा बाप टेस्ट क्रिकेट खेलता था। इस बयान के बाद सोहेल विवादों में आ गए। ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली 2006-07 में अंडर-19 खेलते थे। जबकि सोहेल खान ने 30 जनवरी 2008 को पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं उसी साल विराट ने अगस्त में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इन्हीं आंकड़ों की गलती पर सोहेल का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ा था।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link