एक घंटा डाउन होने के बाद अब Facebook हुआ रिस्टोर, instagram अभी भी डाउन – India TV Hindi


फेसबुक - India TV Hindi

Image Source : FILE- ANI
फेसबुक

भारत समेत दुनिया भर में एक घंटा से ज्यादा समय तक डाउन होने के बाद फेसबुक अब चालू हो गया है। यूजर्स अब आसानी से अपना अकाउंट ओपन कर पा रहे हैं। फेसबुक के सर्वर में तकनीकी परेशानी आने की वजह से फेसबुक काम करना बंद कर दिया था। यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉगआउट हो जा रहे थे। फेसबुक नहीं चलने की शिकायत कई यूजर्स ने की।

मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने दी ये जानकारी

इससे पहले सूचना आई थी कि मेटा का फेसबुक और इंस्टाग्राम भारत और दुनिया के कई अन्य हिस्सों में डाउन है। मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने ट्वीट कर कहा कि हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम वायरल हो रहे हैं। 

लोगों को आईं ये दिक्कतें

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा कि उनका फेसबुक अकाउंट से खुद से ही लॉग आउट हो जा रहा है जिससे वापस लॉग इन करना असंभव हो गया है। इसी तरह इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को वीडियो और फोटो शेयर करने में दिक्कतें हो रही हैं। कुछ लोगों ने बताया फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कुछ भी शेयर नहीं हो रहा है। 

इतने बजे से शुरू हुई परेशानी

आउटेज मॉनिटरिंग सर्विस के मुताबिक, भारत में फेसबुक सेवा में रुकावट रात 8.30 बजे के आसपास शुरू हुई। वेबसाइट के अनुसार, कम से कम 14,857 उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक का उपयोग करने में और 32,518 उपयोगकर्ताओं ने इंस्टाग्राम का उपयोग करने में कठिनाई बताई। वेबसाइट ने यह भी दिखाया कि न केवल भारत में, बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील सहित कई अन्य देशों में भी फेसबुक डाउन है। फिलहाल फेसबुक ने अपनी तकनीकी परेशानी दूर कर ली है। लोग आसानी फेसबुक का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। 

 

 





Source link