Bitcoin ने बनाया नया ऑल टाइम हाई, एक महीने में दिया 55 प्रतिशत का ज्यादा का रिटर्न – India TV Hindi


Bitcoin- India TV Paisa
Photo:CANVA Bitcoin

Bitcoin at All Time High: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में इन दिनों जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। मंगलवार को बिटकॉइन ने नया ऑल टाइम हाई बनाया और इस दौरान 69,202 डॉलर के स्तर को छुआ। इससे पहले बिटकॉइन का सबसे उच्चतम स्तर 68,999 डॉलर का था। जो कि 21 नवंबर, 2021 को बिटकॉइन ने बनाया था।  

बिटकॉइन में तेजी का कारण 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट में बताया गया कि बिटकॉइन में तेजी की वजह अमेरिकी में बिटकॉइन ईटीएफ में निवेशकों की ओर से बड़ी संख्या में निवेश करना है, जिसके कारण इसमें तेजी देखने को मिल रही है। अमेरिकी निवेशकों का बिटकॉइन की तरफ रुझान बढ़ने की वजह ब्याज दरें कम होने की आशंका को भी माना जा रहा है। 

क्रिप्टो प्लेटफॉर्म एंकरेज डिजिटल के सीईओ और सह-संस्थापक नाथन मैककौली ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी का नया ऑल टाइम हाई बनाना एक अच्छा संकेत है। ईटीएफ आने के बाद वे संस्थाएं जो क्रिप्टो में निवेश नहीं कर रही थी। खुलकर क्रिप्टो में निवेश कर रही है। 

बिटकॉइन एक महीने में 55 प्रतिशत भागा 

बिटकॉइन की ओर से बीते एक महीने में 55 प्रतिशत का से ज्यादा का रिटर्न का दिया गया है। अकेले फरवरी में ही दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में 44 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है।  एएसईजी के डेटा के मुताबिक, अमेरिका के 10 स्पॉट यूएस क्रिप्टो फंड में निवेश एक मार्च तक 2.17 बिलियन डॉलर पर पहुंच गया है। इसमें से आधा ब्लैकरॉक के आईशेयर बिटकॉइन ट्रस्ट में आ रहा है। 

Latest Business News





Source link