कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का बड़बोलापन, कहा- अगर डोनाल्ड ट्रंप जीते तो …


हाइलाइट्स

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर से अपने बड़बोलेपन का परिचय दिया.
ट्रूडो ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प जीतते हैं तो यह एक कदम पीछे जाना होगा.
ट्रूडो ने कहा कि इससे कनाडा के लोगों के लिए जीवन कठिन हो जाएगा.

ओटावा. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने एक बार फिर से अपने बड़बोलेपन का परिचय देते हुए कहा कि अगर रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में जीतते हैं तो यह एक कदम पीछे जाना होगा, जिससे कनाडा के लोगों के लिए जीवन कठिन हो जाएगा. मॉन्ट्रियल चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक चर्चा को संबोधित करते हुए जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि यह ट्रम्प के पहली बार जीतने के बाद भी आसान नहीं था और अगर दूसरी बार होगा, तो भी यह आसान नहीं होगा. इसके साथ ही जस्टिन ट्रूडो ने यह भी कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रम्प आगामी चुनावों के बाद सत्ता में आते हैं तो यह अमेरिकियों के लिए भी आसान नहीं होगा.

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि लेकिन हम ऐसे दिन की कल्पना नहीं कर सकते. यह अमेरिकियों के लिए कभी भी आसान होगा. ट्रम्प की जीत एक कदम पीछे जाने जैसी होगी और एक लोकलुभावनवाद की जीत होगी, जो बहुत अधिक पीड़ा और रोष को दिखाता है. उन्होंने आगे कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री की मुख्य जिम्मेदारी कनाडा के हितों का प्रतिनिधित्व करना और उनकी रक्षा करना है. कनाडा पिछले कुछ साल में इन जिम्मेदारियों को बहुत अच्छी तरह से निभाने में सक्षम है.

गौरतलब है कि जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व में सेंटर-लेफ्ट लिबरल नवंबर 2015 में सत्ता में आए. डोनाल्ड ट्रम्प के पहले चार साल के व्हाइट हाउस कार्यकाल के दौरान जस्टिन ट्रूडो के साथ उनके संबंध तनावपूर्ण संबंध थे. डोनाल्ड ट्रंप ने 2018 में ट्रूडो पर कमजोर और बेईमान होने का आरोप लगाया था. अमेरिका के किसी भी तरह के संरक्षणवाद की ओर बढ़ने के प्रति कनाडा बहुत संवेदनशील है. वह अपने माल और सेवाओं के निर्यात का 75 फीसदी अमेरिका को भेजता है.

जस्टिन ट्रूडो का भारत से ‘बेहतर संबंध’ रखने का दावा खोखला! फिर रैली की तैयारी में खालिस्तानी

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का बड़बोलापन, कहा- अगर डोनाल्ड ट्रंप फिर से जीते तो ...

डोनाल्ड ट्रम्प ने सत्ता में आने पर अमेरिका-कनाडा और मैक्सिको को बाध्य करने वाली मुक्त व्यापार संधि पर फिर से बातचीत करने का संकल्प जताया था. कनाडा ने एक त्रिपक्षीय संधि बनाने के लिए बातचीत में लगभग दो साल बिताए, जिसने बड़े पैमाने पर कनाडाई हितों की रक्षा की.

Tags: Donald Trump, Donald Trump supporters, Justin Trudeau, US Presidential Election 2024



Source link