Amazon कर्मचारी ने TikTok पर डाला वीडियो, गई नौकरी! जानें मामला


Amazon में काम करने वाले एक कर्मचारी को TikTok पर वीडियो डालना भारी पड़ गया। कर्मचारी ने टिकटॉक वीडियो में कहा था कि अमेजन से सामान मंगवाने वाले लोग भारी सामान मंगवाना बंद करें, क्योंकि वह हैवी बॉक्स उठाते उठाते थक गया है। कर्मचारी ने कहा है कि इसी वीडियो के कारण उसे कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया। 

TikTok पर वीडियो बनाने वाला Amazon कर्मचारी 7 साल से कंपनी में काम कर रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, केंडाल नाम के पूर्व कर्मचारी ने वीडियो के माध्यम से यूजर्स को बताया कि कैसे कंपनी ने उसके वीडियो पर उसे नौकरी से निकाल दिया। पूर्व कर्मचारी का कहना है कि उसकी शिकायत के कारण कंपनी ने उसे नौकरी से निकाला है। टिकटॉक पर शख्स के 35 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। 

वीडियो में उसने पूरी कहानी बताते हुए कहा, ”हैलो दोस्तो, मेरे पास एक बुरी खबर है। Amazon ने मुझे निकाल दिया है। 7 साल बर्बाद हो गए। लम्बी कहानी को शॉर्ट में बताऊं तो मैंने चार हफ्ते पहले एक वीडियो बनाया था जिसमें मैंने लोगों से कहा था कि वे अमेजन से भारी चीजें मंगवाना बंद करें। एक अमेजन कर्मचारी के तौर पर मैं भारी चीजें उठाते हुए थक गया था। कुछ लोगों को मेरी बात मजाक लगी, लेकिन कुछ लोगों को इससे नाराजगी भी हुई। अगर आपको भी मेरी बात का बुरा लगा तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। मेरा मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। या फिर किसी के साथ भेदभाव करना नहीं था। मैं तो बस एक मजाकिया वीडियो बनाना चाहता था। और मैं ये सिर्फ कह नहीं रहा हूं। मेरी नौकरी जा चुकी है। और अब मुझे दोबारा से नौकरी पर रखा भी नहीं जाएगा। इसलिए मुझे माफ कर दें।”

कर्मचारी का विवादित वीडियो 6 दिसंबर का है जिसमें उसने कहा था कि उसने एक्स्ट्रा शिफ्ट की है, उसे अमेजन वेयरहाउस में पिकर की जॉब दी गई है। उसने वीडियो बनाते हुए कहा था कि उसे हर दूसरी चीज के रूप में फीजी वॉटर, या फिर डॉग फूड के बॉक्स को उठाना पड़ रहा है। उसने कहा कि Amazon से पानी खरीदना बंद करें। जब आपका पानी खत्म हो जाता है तो क्या आप 2-3 दिन तक पानी डिलीवर होने का इंतजार करते हैं? कर्मचारी अमेजन यूजर्स से इस तरह का सामान न मंगवाने की बात कह रहा था। जो उसे बाद में भारी पड़ गया। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link