Business Tips of The Day: आज HG Infra सहित इन शेयरों पर लगा सकते हैं दांव, दिख रहे तेजी के सभी संकेत


नई दिल्ली: शेयर बाजार में कल गिरावट देखने को मिली थी। स्थानीय शेयर बाजारों में गुरुवार को शुरुआती बढ़त बरकरार नहीं रह पाई और भारी उतार-चढ़ाव के बीच बीएसई सेंसेक्स 35.68 अंक के मामूली नुकसान में रहा था। लार्सन एंड टुब्रो में बिकवाली और देश में महंगाई का आंकड़ा जारी होने से पहले निवेशकों के सतर्क रुख से बाजार में गिरावट आई थी। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 35.68 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 61,904.52 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान यह एक समय यह 62,000 अंक के पार पहुंच गया था। यह ऊंचे में 61,823.07 अंक तक गया और नीचे में 62,168.22 अंक तक आया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 18.10 अंक यानी 0.10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,297 अंक पर बंद हुआ था।

सेंसेक्स की कंपनियों में लार्सन एंड टुब्रो (L&T) सबसे ज्यादा पांच प्रतिशत से अधिक नुकसान में रही थी। आईटीसी, भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर भी नीचे आए थे। हिंदुस्तान यूनिलीवर, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और मारुति भी लाभ में रहे थे। आइए देखते हैं आज कौन से शेयरों में उछाल आ सकता है।

navbharat times

Tata Motors Dividend: रतन टाटा की यह कंपनी देने जा रही बंपर डिविडेंड, फटाफट नोट कर लें तारीख, मिलेगी खुशखबरी

किन शेयरों में रहेगा उतार-चढ़ाव

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) के मुताबिक, शुक्रवार को Zee Entertainment, GCPL, Quess Corp, HG Infra और Sanofi India में तेजी देखने को मिल सकती है। वहीं दूसरी ओर ITC, Hindalco, L&T, NHPC और Aditya Birla Capital में गिरावट आ सकती है। बता दें कि एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन स्टॉक्स में दिख रही मजबूत खरीदारी

जिन शेयरों में निवेशकों की मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Ratnamani Metals Cyient, KEI Industries, HG Infra, Siemens और Glenmark Pharma के शेयर शामिल हैं। वहीं कई शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है। बिकवाली के दबाव वाले शेयरों में Vikas Multicorp, Paisalo Digital और BEML Land Assets शामिल हैं।

navbharat timesGautam Adani: सुबह अडानी के शेयरों में आ सकता है बंपर उछाल, मॉरीशस के मंत्री के बयान से निकली हिंडनबर्ग की हवा

वित्तीय सलाहाकार से जरूर करें बात

शेयर बाजार में बिना जानकारी के निवेश करना ठीक नहीं है। किसी भी कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।



Source link