राजस्थान की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर लगाया गया बड़ा जुर्माना, तोड़ा IPL का ये नियम


Rajasthan Royals, KKR vs RR, Jos Buttler- India TV Hindi

Image Source : PTI
राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2023 में गुरुवार को केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। जहां राजस्थान रॉयल्स के हाथों केकेआर को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को 41 गेंद शेष रहते 9 विकेट से जीत लिया। केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर से टॉप 4 में एंट्री ले ली है। लेकिन इस दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी पर आईपीएल का एक बड़ा नियम तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है। टीम के इस खिलाड़ी को एक छोटी सी भूल भारी पड़ गई और अब उन्हें फाइन के तौर पर मोटी रकम देनी होगी।

इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना 

आईपीएल में आए दिन किसी न किसी खिलाड़ी पर नियमों को तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया जा रहा है। अब राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जोस बटलर भी इससे नहीं बच सके हैं। आईपीएल में ज्यादातर फाइन इस साल कप्तानों पर धीमी ओवर गति के नियमों को तोड़ने के लिए लगाए गए हैं। लेकिन जोस बटलर पर इस बार आईपीएल के एक अन्य नियम को तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है। जोस बटलर को अब आईपीएल को एक मोटी रकम फाइन के तौर पर देने होंगे। 

क्यों लगाया गया फाइन

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर पर लगाए गए फाइन पर आईपीएल ने अपने बयान में कहा कि जोस बटलर पर मई को ईडन गार्डन्स, कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 के मैच 56 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के नियमों को तोड़ा है।

छोटी सी भूल पड़ा भारी

मैच की दूसरी पारी में जब आरआर की टीम केकेआर के दिए हुए टारगेट को चेज करने के लिए मैदान पर उतरी तब जायसवाल ने अपने साथी खिलाड़ी जोस बटलर को रन आउट करवा दिया। आउट होने के बाद जब बटलर मैदान के बाहर जा रहे थे तब उन्होंने गुस्से में अपने बल्ले से बाउंड्र पर लगे रोप पर मार दिया। जिस कारण आईपीएल द्वारा उनके ऊपर फाइन लगा दिया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link