अश्विन के साथ-साथ अपने 100वें टेस्ट मैच के लिए ये खिलाड़ी भी तैयार, दिया बड़ा बयान – India TV Hindi


IND vs ENG- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम इंग्लैंड

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है। इस मुकाबले में भारत के स्टार खिलाड़ी आर अश्विन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल सकते हैं। अश्विन के अलावा एक और खिलाड़ी इस मैच में अपने 100वें टेस्ट के लिए तैयार है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो हैं। जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 में शामिल होते हैं तो वह अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल लेंगे।

100वें टेस्ट से पहले क्या बोले बेयरस्टो

टेस्ट मैचों का शतक पूरा करने की दहलीज पर खड़े जॉनी बेयरस्टो ने मंगलवार को कहा कि इस ऐतिहासिक उपलब्धि तक पहुंचना उनके लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि इस बीच उन्हें कई कड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ा। यह 36 वर्षीय क्रिकेटर भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में उतरते ही 100 टेस्ट मैच खेलने वाला इंग्लैंड का 17वां खिलाड़ी बन सकता है।

बेयरस्टो ने इस मैच से पहले कहा कि यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। कोई भी बच्चा जब पेशेवर क्रिकेट की अपनी यात्रा शुरू करता है तो वह 100 टेस्ट मैच खेलना चाहता है। मैंने 2012 में लॉर्ड्स में डेब्यू किया था और अगर 12 साल बाद आप कहते हैं कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलने जा रहा हूं तो यह बेहद खुशी का पल होगा। बेयरस्टो जब आठ साल के थे तब उनके पिता और इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर डेविड ने आत्महत्या कर ली थी। उनकी मां जेनेट ने स्तन कैंसर से जूझने के बावजूद परिवार को एकजुट रखा। 

पिच को लेकर कही ये बात

पांचवें टेस्ट मैच के लिए तैयार की गई पिच के बारे में बेयरस्टो ने कहा कि मैदानकर्मियों ने बहुत अच्छा काम किया है। वनडे वर्ल्ड कप के दौरान यहां के विकेट की काफी आलोचना हुई थी। उन्होंने कहा कि यदि वनडे वर्ल्ड कप की आउटफील्ड को ध्यान में रखते हुए बात करें तो मैदानकर्मियों ने बेहतरीन काम किया है। पिच अच्छी नजर आ रही है और अगर आप इससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की तरफ इशारा कर रहे हैं तो यह दोनों टीम के लिए अच्छा होगा। बेयरस्टो ने वनडे क्रिकेट में अपना 100वां मैच भी धर्मशाला में ही खेला था। उन्होंने इस मैच स्थल के बारे में कहा कि केपटाउन मेरा पसंदीदा मैदान है लेकिन मुझे नहीं लगता कि दुनिया में धर्मशाला से खूबसूरत कोई और मैदान है।

(Inputs PTI)

यह भी पढ़ें

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने दिखाए तेवर, डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में मचाया तहलका

आर अश्विन के नाम होगा भारतीय क्रिकेट इतिहास का अनोखा रिकॉर्ड, गांगुली-गावस्कर छूट जाएंगे पीछे

Latest Cricket News





Source link