X Down : Elon Musk का सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म डाउन, दुनियाभर में परेशान हुए एक्‍स यूजर्स!


Twitter (X) Down : दुनियाभर में ट्विटर (एक्‍स) की सेवाएं गुरुवार को डाउन हो गईं? इंटरनेट पर हजारों यूजर्स ने इसे रिपोर्ट किया। बताया कि सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ काम नहीं कर रहा। लोगों का कहना था कि वो ‘एक्‍स’ की सेवाओं का इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे थे यानी पोस्‍ट करने में दिक्‍कतें आ रही थीं। गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे से यूजर्स ने ‘एक्‍स’ डाउन हो जाने की जानकारी शेयर करना शुरू कर दिया। एक्‍स पर कोई भी रिसेंट पोस्‍ट नहीं दिखाई दे रही थी। गैजेट्स 360 टीम ने भी इस आउटेज को नोटिस किया। ‘एक्‍स’ के वेब इंटरफेस और मोबाइल ऐप पर पोस्‍ट नहीं दिख रही थीं।  

डाउनटाइम ट्रैकिंग सर्विस डाउनडिटेक्टर (Downdetector) के पास 67 हजार से ज्‍यादा रिपोर्ट आईं, जिनमें यूजर्स ने यह दावा किया कि वो ‘एक्‍स’ को इस्‍तेमाल नहीं कर पा रहे। वेबसाइट के इंडियन वर्जन के लिए भी 4800 से ज्‍यादा रिपोर्ट की गई थीं। 

Latest and Breaking News on NDTV

एक्स की वेबसाइट पर कुछ हिस्‍से तो सामान्‍य तरीके से काम करते हुए दिखे। ट्रेंडिंग टॉपिक्स वाले हिस्‍से में हैशटेग तो दिख रहे थे, लेकिन उनमें क्लिक करने पर कोई पोस्‍ट नजर नहीं आ रही थी। फीड भी खाली थीं। 

लिस्‍ट सेक्‍शन में विभिन्न लिस्‍ट के नाम दिखाई दे रहे थे, लेकिन उन पर क्लिक करने पर ‘वेटिंग फॉर पोस्‍ट’ लिखा हुआ नजर आ रहा था। खास यह है कि ‘एक्‍स’ पर एलन मस्‍क के पोस्‍ट भी नहीं दिखाई दे रही थी। कंपनी का मालिकाना हक फ‍िलहाल मस्‍क के ही पास है।  

Latest and Breaking News on NDTV

आउटेज को लेकर अभी तक ‘एक्‍स’ की तरफ से कोई ऑफ‍िशियल जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि दुनियाभर में यूजर्स परेशान हुए। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link