Weather Alert: बारिश ने थामी जिंदगी की रफ्तार, आईएमडी ने इन इलाकों में दी भारी बारिश की चेतावनी – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों दिनभर बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। बारिश का आलम यह है कि अभी भी आसमान बादल छंटते हुए नजर नहीं आ रही हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के सभी इलाकों में झमाझम बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया है।

दक्षिण भआरत के तमाम इलाकों में आंधी के साथ बारिश होने से जन जीवन प्रभावित हुआ। पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश ने जीना दुश्वार कर दिया है। बेमौसम बारिश से किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है। गन्ना की रोपाई वाले खेतों में पानी भरने से बड़ा क्षति देखने को मिल सकती है। इस बीच भारतीयम मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

शानदार Hero HF Deluxe मिल रही है मात्र 16 हजार रुपे में, दमदार इंजन के साथ देती है गजब का माइलेज

Free Mobile government scheme: डिजिटल इंडिया के तहत आ गई नई योजना , अब मिलेगा सभी महिलाओं को फ्री स्माटफोन

12 घंटे यहां होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में आंधी गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्तरी-पश्चिमी राज्य जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और उत्तराखंड में आगे भी जमकर बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी चार दिन तक ऐसा ही मौसम रहने के संकेत हैं।

इसके अलावा पश्चिमी हिमालयी राज्यों में 5 मई तक ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आंधी और गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मध्य राज्यों में भी बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

इन इलाकों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय पर तेज आंधी के साथ भारी बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही पश्चिमी हिमालय के ऊपरी हिस्सों, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के तमाम इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।



Source link