'हमारे पास बम..' इक्वाडोर में TV स्टूडियो में घुसे बंदूकधारी, जंग का किया ऐलान


गुआयाक्विल. इक्वाडोर से एक बेहद सनसनीखेज वाला वीडियो सामने आया है, जहां कुछ बंदूकधारी एक टीवी स्टूडियो में घुस गए. इन नकाबपोश बंदूकधारियों ने वहां मौजूद लोगों और सुरक्षा बलों को मारने की धमकी दी.

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, गुआयाक्विल शहर में टीसी टेलीविजन नेटवर्क के सेट में चेहरा ढके हुए कुछ लोग घुस गए और जोर से आवाज लगाई कि उनके पास बम हैं. इस दौरान लाइव टीवी पर ही गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दीं.

इस दौरान बंदूकधारियों ने कर्मचारियों को फर्श पर लेटने के लिए मजबूर किया, वहीं एक बंदूकधारी को एक कर्मचारी के सिर पर बंदूक तानकर उसे धमकाते हुए देखा गया. वहीं एक महिला को यह कहते हुए सुना गया, ‘गोली मत मारो, प्लीज हमें गोली मत मारो.’

इस दौरान करीब 30 मिनट की अफरातफरी के बाद पुलिस अधिकारियों को स्टूडियो में प्रवेश करते देखा गया, तभी किसी ने आवाज़ दी कि उनका ‘एक घायल साथी है.’ इसके बाद हमलावरों को कथित तौर पर कई बंधकों के साथ स्टूडियो से बाहर निकलते हुए देखा गया. पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

इक्वाडोर के राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने मंगलवार को देश के शक्तिशाली आपराधिक गैंग्स के खिलाफ सैन्य अभियान का आदेश दिया था, जिसके बाद यह घटना सामने आई है.

Ecuador TV Studio, Ecuador News, Daniel Noboa,TV Studio, Ecuadoran President, Daniel Noboa, military operations, Gunmen Storm TV Channel In Ecuador, Gunmen Break Into Live TV Studio In Ecuador, Ecuador Gunmen, Ecuador Gunmen TV Studio, Gunmen In TV Studio, इक्वाडोर, इक्वाडोर में बंदूकधारी टीवी चैनल में घुसे, इक्वाडोर में लाइव टीवी स्टूडियो में घुसे बंदूकधारी, इक्वाडोर बंदूकधारी, इक्वाडोर समाचार, इक्वाडोर गनमेन टीवी स्टूडियो, टीवी स्टूडियो में बंदूकधारी

नोबोआ सरकार ने देश में आपातकाल 60 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा कर दी है. (AP फोटो)

देश के सबसे ताकतवर गैंग लीडर में से एक एडोल्फो मैसियास विलमर के जेल से भागने के बाद नोबोआ सरकार ने देश में आपातकाल 60 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा कर दी है. फिटो के नाम से कुख्यात यह ताकतवर गैंग लीडर देश की सबसे ज्यादा सुरक्षा वाली जेल से भागा है.

फिटो के नाम से कुख्यात यह ताकतवर गैंग लीडर देश की सबसे ज्यादा सुरक्षा वाली जेल से भागा है. हालांकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं कि टीवी स्टूडियों में घुसे इस बंदूकधारियों का उस गैंगस्टर से संबंध है या नहीं.

Tags: World news





Source link