Viral Video: बाघ के गले में बंधी थी चैन, कुत्ते की तरह घुमा रहा था लड़का, तभी टाइगर ने बदला तेवर और फिर..


सोशल मीडिया पर बाघ को चैन में बांधकर घुमाते हुए एक छोटे बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा बेखौफ होकर चैन को पकड़ा है. बाघ जिस दिशा में जा रहा है, उसी तरफ बच्चा भी जा रहा है. कई बार तो वो बाघ को सहला भी रहा है, मानो जैसे वो बाघ न होकर कोई कुत्ता हो. लेकिन बाघ तो बाघ ठहरा, बच्चे ने जैसे ही रस्सी को अपनी तरफ खींचने की कोशिश की, बाघ गुस्से में दहाड़ उठा. ऐसे में बच्चा रस्सी छोड़कर भागने लगता है.

बाघ इतना गुस्से में होता है कि भागते हुए लड़के पर मानो अटैक कर देता, लेकिन तभी बाघ का ट्रेनर सामने खड़ा हो जाता है. ऐसे में टाइगर फिर से शांत हो गया. इस वीडियो नौमान हसन (Nouman hassan) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. नौमान एक पाकिस्तानी यूट्यूबर हैं, जो इस तरह के रील्स अक्सर शेयर करते रहते हैं. कई बार जानवरों के साथ बनाए गए इस तरह के वीडियो की वजह से उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है. इस वीडियो पर भी लोग उन्हें समझाइस दे रहे हैं.

बता दें कि इंस्टाग्राम रील्स पर शेयर किया गया ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक इसे 30 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, वहीं 5600 से अधिक लोगों ने कमेंट्स किए हैं. बंटी सेन नाम के एक यूजर ने लिखा है कि वीडियो के चक्कर में लड़के को मत मरवा देना. वहीं सोएब नाम के शख्स ने अपने कमेंट में लिखा है कि भाई वो बाघ है, बिल्ली समझने की भूल न करो. एक अन्य यूजर अमन पांडे ने लिखा है कि टाइगर को 2 मिनट लगेगा शौक पूरा करने में. बता दें कि ज्यादातर लोगों ने अपने कमेंट्स में नौमान के इस वीडियो की आलोचना ही की है.

उल्लेखनीय है कि भारत में इस तरह के खतरनाक जानवरों को पालने पर पाबंदी है, लेकिन अरब देशों में लोग बाघ, शेर, चीता जैसे खतरनाक जानवरों को शौक से पालते हैं. वहीं, पाकिस्तान में भी बाघ, शेर को पालने की खबरें कई बार आ चुकी है. हालांकि, नौशान यूं तो पाकिस्तानी हैं, लेकिन वो कहां रहते हैं, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Tags: Amazing wildlife video, Most viral video, Tiger attack, Wildlife news in hindi, Wildlife Viral Video





Source link