Video: चतुर चालाक चहल ने मैच में बिखेरा जलवा, महान से महान खिलाड़ियों को पछाड़कर आईपीएल में सबसे बड़ा बना यह गेंदबाज़ – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

11 मई को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 56 वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया जिसमें राजस्थान के रजवाड़े कोलकाता की टीम पर भारी पड़ गए और इस मुक़ाबले में 9 विकेट से विजय प्राप्त कर ली। मैच में एक तरफ जहाँ यशस्वी जायसवाल के चर्चे थे तो वहीं दूसरी तरफ गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल मैच में जलवे बिखेर रहे थे। दायें हाथ के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मैच में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

चहल ने बनाया यह रिकॉर्ड

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल आईपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं। इस मामले में चहल ने वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया है। आईपीएल में युजवेंद्र चहल के नाम अब 184 विकेट हो गए हैं। कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा को आउट करने के बाद उन्होंने यह मुक़ाम हासिल किया। गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने यह रिकॉर्ड अपने 143वें आईपीएल मैच में बनाया है। वहीं दूसरी तरफ अगर ड्वेन ब्रावो की बात की जाए तो उन्होंने अपने 161 मैचों में 183 विकेट लिए हैं। इसके अलावा, युजवेंद्र चहल पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट हासिल किए हों। युजवेंद्र चहल और ड्वेन ब्रावो के बाद भारत के ही सीनियर खिलाड़ी पीयूष चावला आईपीएल के तीसरे सबसे ज़्यादा विकेट प्राप्त करने वाले गेंदबाज़ हैं। पीयूष चावला आईपीएल में अब तक 174 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा लेग स्पिनर अमित मिश्रा 172 विकेट ले चुके हैं। जबकि ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 171 विकेट अपने नाम किए हैं।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले इस मुक़ाबले में युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

 






Source link