TikTok हुआ Apple Vision Pro पर उपलब्ध, अब नए तरीके से देख पाएंगे वीडियो


TikTok  ने आज घोषणा की कि उसने Apple Vision Pro हेडसेट के लिए एक ऐप जारी किया है। ऐप को विजनओएस के स्पेटियल डिजाइन स्टाइल के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है, जिसमें टिकटॉक अपने शॉर्ट-फॉर्म वीडियो के लिए ज्यादा बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। जहां अन्य लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube ने अभी तक Vision Pro के लिए कोई ऑफिशियल ऐप नहीं उतारा है, हालांकि, इस पर काम चल रहा है। अब यह कब तक आएगा इसके बारे में कोई स्पष्टता नहीं है। 

TikTok ने यूट्यूब से पहले ऑफिशियल ऐप उतार दिया है। विजन प्रो के लिए एक ऑफिशियल टिकटॉक ऐप उपलब्ध है, इसलिए अब यूजर्स हर दिन वीडियो स्क्रॉल करके अपना मनोरंजन कर सकते हैं। ऐप में विजन प्रो पर एक जाना पहचाना लेआउट है, जिसमें प्रोफाइल, कमेंट्स, सर्च और काफी कुछ के साथ प्राइमरी “फोर यू” वीडियो फीड है। टिकटॉक अब विजन प्रो के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

TikTok ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि “इस शानदार कंटेंट व्यू के जरिए अपने फॉर यू फीड का बिल्कुल नए तरीके से एक्सपीरियंस कीजिए”

हालांकि, ध्यान रखने वाली बात यह है कि टिकटॉक पहले से ही फोन पर 5 घंटे बिताने को सिर्फ 5 मिनट जैसा महसूस कराने के लिए लोकप्रिय है। अब यह कल्पना भी नहीं की जा सकती है कि यह हेडसेट पर यह कैसा होगा। अगर आप सिर्फ कुछ मिनटों के लिए टिकटॉक खोलने का प्लान बना रहे हैं और आपको पता चले कि आपके विजन प्रो की फुल चार्ज बैटरी खत्म हो गई है तो आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए। TikTok ने वास्तव में Vision Pro पंच में YouTube और Netflix दोनों को हरा दिया। 

एप्पल विजन प्रो पर अभी भी कुछ सोशल मीडिया स्ट्रीमिंग वीडियो और स्ट्रीमिंग म्यूजिक ऐप्स मौजूद हैं, जिनमें इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफ और वॉट्सऐप शामिल हैं। हाल ही में डेवलपर क्रिश्चियन सेलिग ने विजन प्रो पर यूट्यूब वीडियो देखने के लिए जूनो नाम का एक ऐप तैयार किया है।
 





Source link