पानी से चलेगी यह नई Electric Car, बिना किसी झंझट के देगी 2000 Km का रेंज – Times Bull


New Electric Car: इलेक्ट्रिक कार का मार्केट काफी बढ़ गया है। विश्व भर में को देखते हुए सभी कंपनियां विश्व में कूद रही है। हाल ही में स्मार्टफोन कंपनी Xiomi ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है। इसके अलावा Apple, Google और अन्य कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश कर दिया है। आने वाले समय में हमें सभी बड़ी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारें सड़कों पर दौड़ते हुए दिखेंगे।

लेकिन जहां सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों में लिथियम आयन बैट्री का प्रयोग कर रही है। वहीं एक कंपनी बाजार में ऐसी इलेक्ट्रिक कार लाई है जिसमे बैटरी को हटा दिया है। यह गाड़ी बिना बैटरी के ही सड़कों पर दौड़ती है। क्वांटिनो ट्वेंटीफाइव (Quantino Twentyfive) नाम की यह कार बैटरी के बजाए समंदर के पानी में मौजूद Nano structure bi-Ion मॉलिक्यूल्स से चलती है।

आसान भाषा में समझना चाहे तो आपको बता दें कि यह समंदर के पानी या फिर इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट से इलेक्ट्रिसिटी जनरेट करती है और यही इलेक्ट्रिसिटी इस कार को चलने में मदद करती है। इस कार के चारों चक्कों में इलेक्ट्रिक मोटर फिट किया गया है जिसके सहारे इसे पावर मिलती है।

यह भी पढ़ें:-Xiaomi के फैसले ने बढ़ाई Tata और Tesla की टेंशन, 1000 Km का रेंज संग लॉन्च होगी पहली Electric Car

अगर आप सभी यह सोच रहे हैं कि इससे पोलूशन बढ़ेगी तो आपको बता दें कि पानी से बनाया बायोफ्यूल नॉनटॉक्सिक नॉन फ्लेमेबल और नॉन हैजारडस है। यानी कि इससे किसी भी प्रकार का पॉल्यूशन नहीं फैलता। इसके उलट हाइड्रोजन कार के जैसे ना के बराबर पोलूशन पैदा करती है। इसके लुक को कंपनी ने बेहद एडो डायनेमिक बनाया है।

यह भी पढ़ें:-मौका है लुक लो! यहां सिर्फ 6 लाख में खरीद सकेंगे बेस्ट एसयूवी Tata Nexon

यह दिखने में किसी लंबोर्गिनी के एसयूवी की तरह लगती है। बात करें इसके पावर की तो यह महज 3 सेकंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। यह बिना किसी आवाज के सड़क पर इस रफ्तार पर दौड़ सकती है। कंपनी का कहना है कि अगर आप इसके टैंक को एक बार फुल कर देते हैं तो यह बिना रुके 2000 किलोमीटर तक का रेंज देगी। इस रेंज के साथ आने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। फिलहाल कंपनी ने उस इलेक्ट्रिक कार को करीब 5 लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया है।



Source link