WagonR को पछाड़ Maruti की ये कार बनी Best Selling Car, जानें इसकी कीमत – Times Bull


Maruti Swift: मारुति की ऑल्टो और वैगनआर कार को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। बिक्री के मामले में हर महीने इन दिनों कारों में से कोई न कोई नंबर 1 पर रहती है। लेकिन मार्च 2023 में यह बदल गया।




मारुति की ही एक कार में इन दोनों कारों को पीछे छोड़ कर पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। आपको बता दें की मार्च 2023 की सेल रिपोर्ट कंपनियों ने जारी कर दी है। जिसमें मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) पहले नंबर पर पहुँच गई है। इसने Maruti Alto और Maruti WagonR को पीछे छोड़ दिया है।

Haryanvi Dance : Komal Rangili के मस्त जवानी पर ताऊ का फिसला मन, मंच पर हिलाई ऐसी कमर की मच गया गदर

Nidhi Jha को देख बेकाबू हुए Pawan Singh, जबरन पकड़ के कर दिया जोरदार Kiss, हॉट केमिस्ट्री देख मचा बवाल

Nidhi Jha के साथ बेडरूम में Pawan Singh ने किया जमकर रोमांस, बाहों में लेकर होठों पर Kiss करते देखे एक्टर

 

यह भी पढ़ें:-आज ही 50 हजार के अंदर खरीदें 90Km की टॉप माइलेज वाली ये बाइक्स

Maruti Swift बन गई टॉप सेलिंग कार


मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) मार्च 2023 की टॉप सेलिंग कार बन गई है। इसकी सेल में 29 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी ने मार्च 2022 में अपनी इस कार के कुल 13,632 यूनिट्स को बेचा था। वहीं इस साल यानी कि मार्च 2023 में इसकी कुल 17,599 यूनिट्स बिकी हैं और

इसने Maruti Alto और Maruti WagonR जैसी कारों को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया है। सेल के मामले में Maruti WagonR का स्थान दूसरा रहा है। तो वहीं तीसरे नंबर पर मारुती ब्रेजा का नाम शामिल किया गया है। कंपनी ने Maruti Brezza की कुल 16,227 यूनिट्स को सेल किया है।

यह भी पढ़ें:-भारत की सबसे छोटी Electric कार ने जीता सबका दिल, लुक से हो रहे सब घायल

Maruti Swift के इंजन और पावरट्रेन की डिटेल्स

कंपनी ने अपनी इस कार को एक पेट्रोल इंजन और दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 9 वेरिएंट में पेश किया है। इसमें K12 सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीटी इंजन का उपयोग किया गया है। इसके इंजन की क्षमता 89bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टार्क बनाने की है।

इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प मिल जाता है। कंपनी अपनी इस कार में 23.20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज ऑफर करती है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9 लाख रुपये तक जाती है।




यह खबरें भी पढ़ें

राजनीतिक विज्ञान से स्नातक कर कंटेंट राइटिंग किया है। महीनों तक फ्रीलांस करने…
More by Saurav Kumar



Source link