हैट्रिक लेकर पाकिस्तान सुपर लीग में इस बॉलर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाला सिर्फ छठा प्लेयर – India TV Hindi


Quetta Gladiators Team- India TV Hindi

Image Source : PAKISTAN SUPER LEAGUE TWITTER
Quetta Gladiators Team

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेली जा रही है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी की टीम ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 76 रनों से हरा दिया। मैच हारकर भी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा कमाल कर दिया है। इस खिलाड़ी ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की और हैट्रिक हासिल कर ली। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल

क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ अकील हुसैन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पेशावर जाल्मी के खिलाफ 16वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लिया और अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने हैट्रिक लेने के लिए आमेर जमाल, मेहरन मुमताज और लुईक वुड के विकेट लगातार तीन गेंदों में हासिल किए। उन्होंने मैच के चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से वह सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए। 

PSL में ऐसा करने वाला कुछ छठा गेंदबाज

पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में अकील हुसैन हैट्रिक लेने वाले कुल छठे गेंदबाज बने हैं। उनके पहले मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, इमरान ताहिर, मोहम्मद सामी, अब्बास अफरीदी ने ये करिश्मा किया है। PSL में सबसे पहले हैट्रिक साल 2016 में मोहम्मद आमिर ने हासिल की थी। 

क्वेटा ग्लैडिएटर्स को मिली हार 

अकील हुसैन की हैट्रिक के बाद भी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान राइली रूसो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। पेशावर जाल्मी की टीम ने पहले बैटिंग 196 रन बनाए, जिसके जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 120 रनों पर ऑलआउट हो गई। पेशावर की तरफ से सैम अयूब ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 12 गेंदों में 30 रन बनाए। इसके अलावा 2 विकेट भी हासिल किए। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

‘बेन स्टोक्स के भाग्य में लिखा था कि…’, रोहित का विकेट लेने पर ENG के असिस्टेंट कोच का बड़ा बयान

WPL में खेला गया सांसें रोक देने वाला मुकाबला, दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में जाने से बाल बाल चूकी

Latest Cricket News





Source link