40 साल के इस बॉलर ने सिर्फ एक विकेट लेते ही किया कमाल, मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड को किया बराबर


Amit Mishra - India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
Lasith Malinga And Amit Mishra

LSG vs GT IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार स्पिनर अमित मिश्रा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। वह 40 साल के हो चुके हैं, लेकिन मैदान पर उनकी फुर्ती देखते ही बनती है। उन्होंने लखनऊ की टीम के खिलाफ मैच में 1 विकेट हासिल किया और इसी के साथ वह लासिथ मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल रहे हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

अमित मिश्रा ने किया कमाल 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अमित मिश्रा ने 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वह काफी किफायती भी रहे। 1 विकेट झटकते ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दिग्गज लासिथ मलिंगा की बराबरी कर ली है। मिश्रा के नाम अब आईपीएल में 170 विकेट हो गए हैं। वहीं, आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट ड्वेन ब्रावो ने हासिल किए हैं। उन्होंने 183 विकेट अपने नाम किए हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो-183 विकेट


युजवेंद्र चहल-177 विकेट 

लासिथ मलिंगा-170 विकेट 

अमित मिश्रा-170 विकेट 

रविचंद्रन अश्विन-165 विकेट

पीयूष चावला-164 विकेट

भुवनेश्वर कुमार-158 विकेट

ऐसा रहा है करियर 

अमित मिश्रा को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में कोई भी खरीददार नहीं मिला था, जिससे सभी उनका करियर खत्म मान रहे थे, लेकिन फिर आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 50 लाख के बेस प्राइज पर खरीद लिया। उन्होंने आईपीएल के 158 मैचों में 169 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 17 रन देकर 5 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। उनकी इकॉनोमी 7.34 रही है। मिश्रा साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं और उनके नाम ही आईपीएल में 3 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है। 

गुजरात ने दिया 136 रनों का टारगेट 

गुजरात टाइटंस ने 136 रनों का टारगेट दिया है। गुजरात के लिए ऋद्धिमान साहा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से ही गुजरात की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। हार्दिक ने 66 रन बनाए। वहीं, साहा ने 47 रनों का योगदान दिया। 

Latest Cricket News





Source link