Apple Store से चोरों ने उड़ा दिए 4 करोड़ रुपये से ज्यादा के iPhones, चोरी के तरीके से पुलिस भी हैरान


Apple store, iphone theft, thieves steal iphone by making a tunnel, 400 iphone stolen in US- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
चोरो ने वेब सिरीज की तर्ज पर एप्पल स्टोर से करोड़ों के आईफोन्स चुरा लिए।

Thieves steal 436 iphones worth 4 10 crore: पहले के जमाने में चोर छोटी मोटी चोरी किया करते थे लेकिन, अब चोरों ने अपने तरीके भी बदले और बड़े बड़े स्टोर को अब अपना निशाना बनाने लगे हैं। अमेरिका में चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। चोरों ने सिएटल में मौजूद एक एप्पल स्टोर में सेंध लगाई और स्टोर से 436 आईफोन को चुरा लिया। इन सभी आईफोन्स की कुल कीमत 4.10 करोड़ रुपये बताई जा रही है। चोरों ने इस घटना को जिस अंदाज में अंजाम दिया उससे पुलिस भी हैरान है। 

एप्पल स्टोर में आईफोन्स की इतनी बड़ी चोरी को कामयाब बनाने के लिए चोरों ने वेब सिरीज मनी हाइस्ट का तरीका अपनाया। इस वेब सिरीज की तर्ज पर चोरों ने एपल स्टोर के पास बने एक कॉफी शॉप का इस्तेमाल किया था। चोरों ने कॉफी शॉप में बने बॉथरूम से लेकर एपल स्टोर तक सुरंग बनाकर करोड़ों के आईफोन्स चुरा लिए। चोरी की इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। 

चोरों ने एपल स्टोर तक बनाई सुरंग

सिएटल के लोकर न्यूज किंग 5 न्यूज की रिपोर्ट की मानें तो चोरों ने पहले एपल स्टोर के पास बने कॉफी स्टोर पर सेंध मारी और यहीं से एपल स्टोर तक सुरंग बना डाली। एपल के रिटेल और रिजनल मैनेजर एरिक मार्क्स ने घटना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद उन्हें इसकी जानकारी लगी। उन्होंने कहा कि कभी इस बात का संदेह नहीं हुआ कि चोर एपल स्टोर के पास ही थे। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि कर दी है।

भारत में खुले दो एपल स्टोर

आपको बता दें कि हाल ही दिग्गज कंपनी ने भारत में अपने दो स्टोर को ओपन किया है। पहला स्टोर मुंबई में खुला जबकि दूसरा स्टोर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खुला है। इस दौरान दिल्ली में एपल के सीईओ टिम कुक भी मौजूद रहे। मुंबई में एपल स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जबकि दिल्ली के साकेत में ओपन किया गया है। दिल्ली का एपल स्टोर मुंबई की तुलना में थोड़ा छोटा है।  

यह भी पढ़ें- iPhone के ये मॉडल्स जल्द हो सकते हैं बंद, खरीदने से पहले सौ बार सोचें, Apple उठा सकती है बड़ा कदम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link