दो फ्रंट कैमरा वाले ये स्मार्टफोन सेल्फी लवर्स का जीत लेंगें दिल, 108 मेगापिक्सल का मिलता है कैमरा – India TV Hindi


Vivo V23 pro, best dual selfie camera phone, samsung galaxy z fold 5, oppo new smartphone- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
मार्केट में कई सारे दमदार कैमरा वाले स्मार्टफोन्स मौजूद हैं।

Smartphones with Dual Selfie Camera: जब भी कोई नया स्मार्टफोन लिया जाता है तो ग्राहक का सबसे ज्यादा ध्यान उसके कैमरे पर ही होता है। स्मार्टफोन सस्ता हो या फिर महंगा लोग सबसे पहले उसका कैमरा ही चेक करते हैं। आज के समय में स्मार्टफोन के कैमरे का रोल काफी ज्यादा बढ़ चुका है यही कारण है कि लोग अच्छे कैमरे वाला फोन लेना चाहते हैं। सेल्फी के बढ़ते क्रेज को देखते हुए कंपनियां अब रियर के साथ साथ दमदार सेल्फी कैमरा सेंसर भी देने लगे हैं। अगर आप भी सेल्फी लेने के दीवानें है तो यह खबर आपके काम की होने वाली है। 

आपको बता दें कि पहले जहां स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरा में ज्यादा से ज्यादा 5-8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता था अब इसकी रेंज बढ़कर 32 मेगापिक्सल तक जा पहुंची है। इस समय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार सेल्फी कैमरा वाले फोन्स मौजूद हैं। अगर आप भी एक अच्छा सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें दो सेल्फी कैमरा मिलते हैं। 

हम आपको जिन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहें हैं उनकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि उनमें 108 मेगापिक्सल तक का मेन प्राइमरी कैमरा मिलता है। यानी आपको सेल्फी के साथ साथ दमदार रियर कैमरा का भी ऑप्शन मिल जाता है। इतना ही नहीं इन फोन्स में आपको एक पॉवरफुल प्रोसेसर भी देखने को मिलता है। 

Vivo V23 Pro स्मार्टफोन

Vivo V23 Pro उन यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है जो सेल्फी के दीवाने हैं। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने दो सेल्फी कैमरे दिए हैं जिसमें 50+8 मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है। अगर इसके रियर कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें आपको 108+8+2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर दिया गया है जबकि 6.56 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड पैनल वाली डिस्प्ले मिलती है। 

Oppo Reno 3 Pro

अगर आपका फोकस सिर्फ कैमरा फीचर्स पर है तो आप Oppo Reno 3 Pro की तरफ भी जा सकते हैं। यह सेल्फी के मामले में कई सारे दूसरे ब्रैंड को कड़ी टक्कर देता है। इसमें भी ग्राहकों को 44+2 मेगापिक्सल का डुअल सेल्फी कैमरा मिलता है। इस स्मार्टफोन के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर का प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है। Oppo Reno 3 Pro में 90Hz के साथ 6.4 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। 

Samsung Galaxy Z Fold 5

अगर आप कोई प्रीमियम स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आप Samsung Galaxy Z Fold 5 की तरफ जा सकते हैं। इस फ्लिप फोन में आपको दमदार डुअल सेल्फी कैमरा मिलता है जिसमें 10 +4 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50+12+10 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इस फ्लिप फोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है। 

यह भी पढ़ें- Jio के प्लान ने रिचार्ज का झंझट किया खत्म, Data, OTT, SMS और Calling सब कुछ मिलेगा Free





Source link