शाहरुख खान समेत अपनी ही सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल से आउट हुए ये बॉलीवुड सितारे – Don 3 to welcome 3 when lead actors replaced form sequel of their superhit films shah rukh khan akshay kumar salman khan


आपने भी देखा होगा कि कुछ सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल में लीड एक्टर्स का ही पत्ता कट कर दिया गया था। कई बार ये सीक्वल सुपरहिट रहे, तो कई फ्लॉप रहीं।

By Ekta Sharma

Publish Date: Wed, 21 Feb 2024 12:58 PM (IST)

Updated Date: Wed, 21 Feb 2024 01:20 PM (IST)

शाहरुख खान समेत अपनी ही सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल से आउट हुए ये बॉलीवुड सितारे
upcoming bollywood sequels

HighLights

  1. ऐसी भी फिल्में हैं, जिनके सीक्वल कतार में हैं।
  2. कई सालों में कई फिल्मों के सीक्वल आ चुके हैं।
  3. ऐसी कई फिल्में हैं, जिनके सीक्वल से लीड एक्टर को ही हटा दिया गया था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Superhit Sequels: सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल न बने ऐसा नहीं हो सकता। हिंदी सिनेमा की दुनिया में सीक्वल फिल्मों का चलन बढ़ता जा रहा है। लोगों ने भी इन फिल्मों को खूब प्यार मिला है। बीते कई सालों में कई फिल्मों के सीक्वल आ चुके हैं और ऐसी भी फिल्में हैं, जिनके सीक्वल कतार में हैं। लेकिन आपने भी देखा होगा कि कुछ सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल में लीड एक्टर्स का ही पत्ता कट कर दिया गया था। कई बार ये सीक्वल सुपरहिट रहे, तो कई फ्लॉप रहीं। जैसे वेलकम फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आए थे। वहीं, फिल्म की सीक्वल में जाॅन अब्राहम लीड रोल में थे। बाकी पूरी कास्ट पुरानी ही रखी गई थी।

वेलकम 2

वेलकम 2 फिल्म में पहले पार्ट की तरह की काफी मसाला रखने की कोशिश की गई थी, लेकिन इसके बावजूद यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। दर्शकों को इस फिल्म में इतना मजा नहीं आया, जितना पहले पार्ट में आया था। बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म बुरी तरह गिरी। फिल्म के सीक्वल से अक्षय कुमार का पत्ता कट कर दिया गया था।

naidunia_image

डॉन 2

डॉन फिल्म एक बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म की शुरुआत अमिताभ बच्चन के साथ हुई थी। इसके बाद इस फिल्म को शाहरुख खान से संभाला। डॉन 2 को किंग खान ने हिट बनाया। लेकिन इस फिल्म के तीसरे पार्ट से किंग खान का पत्ता कट गया। अब डॉन 3 पर रणवीर सिंह का कब्जा है। फिल्म के डायरेक्टर फरहान अख्तर ने डाॅन 3 में कियारा आडवाणी की एंट्री का भी एलान किया है।

naidunia_image

धूम 2

यश राज फिल्म्स की सुपरहिट फिल्म धूम की फ्रेंचाइजी हिट रही हैं। लेकिन फिल्म में हर बार विलेन बदला गया। अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा अपनी जगह पर ही थे। धूम फिल्म में जॉन अब्राहम ने और धूम 2 में ऋतिक रोशन ने विलेन का किरदार निभाया था। दोनों ही फिल्में सुपरहिट रहीं। धूम 3 में आमिर खान विलेन के रोल में नजर आए, लेकिन यह फ्लॉप साबित हुई।

naidunia_image

रेस 2, 3

रेस फिल्म का दूसरा और तीसरा पार्ट कुछ धूम फिल्म की कहानी जैसा ही थी। पहले दो पार्ट में सैफ अली खान लीड रोल में नजर आए थे और ये दोनों हिट रही थीं। वहीं, पार्ट 3 में सलमान खान लीड एक्टर थे, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

naidunia_image

आशिकी 2

आशिकी फिल्म में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल की जोड़ी देखने को मिली थी। वहीं, आशिकी 2 में आदित्य राॅय कपूर ने लीड रोल निभाया था। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। अब जल्द ही आशिकी 3 फिल्म भी आने वाली है। इस बार फिल्म में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नजर आएंगे। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आशिकी का सीक्वल कितना कमाल दिखा पाता है।

naidunia_image

भूल-भुलैया 2

भूल-भुलैया 2, अक्षय कुमार की दूसरी फिल्म है, जिससे उन्हें रिप्लेस कर दिया गया। फिल्म का पहला पार्ट सुपरहिट साबित हुआ था। वहीं, इसका दूसरा पार्ट भी दर्शकों को खूब पसंद आया। हालांकि, इसमें कार्तिक आर्यन लीड रोल में नजर आए थे। भुल-भुलैया 2 बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। फ्लॉप फिल्मों के बीच में इस फिल्म ने खूब धूम मचाया।

naidunia_image

हंगामा 2

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म हंगामा में आफताब शिवदासानी, अक्षय खन्ना और रिमी सेन लीड रोल में नजर आए थे। अपने शानदार किरदारों और ह्यूमर के कारण फिल्म सुपरहिट साबित हुई। लेकिन हंगामा 2 में मीजान जाफरी लीड रोल में नजर आए थे। यह फिल्म इतना कमाल नहीं दिखा पाई। दोनों ही पार्ट का डायरेक्शन प्रियदर्शन ने किया था।

naidunia_image

जिस्म 2

जाॅन अब्राहम और बिपाशा बसु की फिल्म जिस्म काफी हिट साबित हुई थी। फिल्म को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म के साथ ही बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम के करियर को नया आयाम मिला। फिल्म के सीक्वल में रणदीप हुड्डा और सनी लियोनी को लीड रोल में कास्ट किया गया था। लेकिन यह फ्लॉप साबित हुई।

naidunia_image

सड़क 2

संजय दत्त और पूजा भट्ट स्टारर फिल्म सड़क एक सुपरहिट फिल्म रही है। फिल्म के सीक्वल में आदित्य राॅय कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म में संजय दत्त भी दिखाई दिए है, लेकिन यह फ्लॉप साबित हुई।

naidunia_image

  • ABOUT THE AUTHOR
    22 9 2023 124456184 ekta sharma

    एकता शर्मा नईदुनिया डिजिटल में सब एडिटर के पद पर हैं और बीते 2 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। डिजिटल मीडिया में काम करने का अनुभव है। साल 2022 से जागरण न्यू मीडिया (JNM) से जुड़ी हैं और Naiduni



Source link