अप्रैल में इन चवन्नी शेयरों ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, निवेशकों पर हुई रुपयों की बारिश, आगे भी तेजी के संकेत


नई दिल्ली: शेयर बाजार में भले ही उतार-चढ़ाव रहा हो, लेकिन कई शेयर ऐसे हैं जिन्होंने निवेशकों को एक महीने में ही मालामाल कर दिया है। बीते अप्रैल महीने में इन शेयरों ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। ये ऐसे शेयर हैं जिनमें आगे भी तेजी के संकेत हैं। इनमें ज्यादातर पेनी शेयर हैं। बता दें, 2023 के शुरुआती तीन महीने शेयर बाजार के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे थे। इस दौरान नकारात्मक ट्रेंड देखने को मिला और निफ्टी एवं सेंसेक्स में गिरावट हुई। मार्च में भारतीय शेयर बाजार में कारोबार सपाट रहा था, लेकिन अप्रैल में भारतीय बाजार में रैली देखने को मिली है। इस दौरान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के मुख्य सूचकांक निफ्टी 705.20 अंकों की बढ़ोतरी हुई है और 4.06 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, बॉम्वे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स में 2,120 अंकों या 3.60 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

Navbharat Times
Multibagger Stock: ₹2 से कम का शेयर पहुंचा सीधे ₹92 के पार, निवेश करने वाले हुए करोड़पति, मिला छप्परफाड़ रिटर्न

एक महीने में कर दिया मालामाल

अप्रैल में निवेशकों को तगड़ा रिटर्न देने वाला पहला शेयर डब्ल्यू एस इंडस्ट्रीज (W S Industries) का है। इस शेयर ने अप्रैल 2023 में 125 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। यह मल्टीबैगर स्टॉक ₹32.55 से बढ़कर ₹73.95 के स्तर पर पहुंच गया है। इस स्टॉक ने पिछले सप्ताह के सभी पांच ट्रेड सत्रों में ऊपरी सर्किट को छू लिया है. यह 2023 में मल्टीबैगर शेयरों में से एक है, क्योंकि इसने YTD समय में अपने शेयरधारकों को 350 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है।

Navbharat TimesMultibagger Stocks: पोर्टफोलियो मे हैं ये 5 शेयर तो हो जाएगी मौज, मिलने वाला है एक्स्ट्रा कमाई का मौका

एक महीने में 130 फीसदी का रिटर्न

निवेशकों को मालामाल बनाने वाला दूसरा शेयर आईबी इन्फोटेक (IB Infotech) का है। यह शेयर अप्रैल 2023 में ₹62.24 से बढ़कर ₹142.42 के स्तर पर पहुंच गया है। इसने एक महीने में निवेशकों को 130 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। बीते शुक्रवार को यह शेयर 18 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ बंद हुआ था। इस शेयर में लगातार तेजी देखी जा रही है। काकतीय टेक्सटाइल (Kakatiya Textile) का शेयर अप्रैल में 22.55 से बढ़कर ₹51.55 के स्तर पर पहुंच गया है। इसने करीब 130 फीसदी का रिटर्न दिया है।



Source link